logo-image

असम में डीएनएलए उग्रवादियों ने 2 युवक, समर्पण करने वाले उग्रवादी की हत्या की

असम में डीएनएलए उग्रवादियों ने 2 युवक, समर्पण करने वाले उग्रवादी की हत्या की

Updated on: 08 Dec 2021, 01:05 AM

गुवाहाटी:

असम के दीमा हसाओ जिले में आतंकवादियों के लिए एक निर्धारित शिविर में दो युवकों की मौत हो गई और एक डीएनएलए आतंकवादी मारा गया और आठ अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि दिमासा नेशनल लिबरेशन आर्मी के उग्रवादियों ने रविवार को छह स्थानीय युवकों का अपहरण कर लिया और उन्हें कसमईपुर में उनके निर्धारित शिविर में हिरासत में ले लिया, जहां आत्मसमर्पण करने वाले डीएनएलए आतंकवादी हाल ही में जमीन पर आने के बाद रह रहे थे।

ग्रामीणों द्वारा अपहरण की शिकायत के बाद पुलिस शिविर में गई और चारों घायलों को बचाते हुए युवकों के दो शव मिले, जिन्हें बाद में हाफलोंग सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस को पता चला है कि दो युवकों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई और अन्य चार घायल हो गए, क्योंकि डीएनएलए उग्रवादियों ने उन्हें गंभीर रूप से प्रताड़ित किया।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने यह भी पाया कि पांच घायल डीएनएलए कैडरों को भी नामित शिविर के एक अलग कमरे में रखा गया था। सभी पांचों को बचा लिया गया और उन्हें हाफलोंग सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनमें से एक ने मंगलवार को दम तोड़ दिया।

हाल ही में शिविर से भागने की कोशिश करने के बाद डीएनएलए के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने उन्हें बुरी तरह पीटा था, जिसके बाद पांच घायल हो गए थे।

पुलिस ने इन घटनाओं के सिलसिले में डीएनएलए के पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें उनका एक नेता भी शामिल है।

7 सितंबर को आतंकवादी समूह द्वारा एकतरफा युद्धविराम की घोषणा करने के बाद सितंबर और नवंबर में डीएनएलए संगठन के लगभग 50 कार्यकर्ता जमीन पर आ गए थे।

छह महीने के लिए उग्रवादी संगठन के एकतरफा संघर्ष विराम के जवाब में असम सरकार ने 10 सितंबर को घोषणा की कि वह संगठन के खिलाफ सुरक्षा अभियान भी रोक देगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.