logo-image

दिल्ली में स्नैचिंग के आरोप में दो बार का ताइक्वांडो गोल्ड मेडलिस्ट गिरफ्तार

दिल्ली में स्नैचिंग के आरोप में दो बार का ताइक्वांडो गोल्ड मेडलिस्ट गिरफ्तार

Updated on: 28 Sep 2021, 05:40 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने इंडियन आइडल के पूर्व प्रतियोगी और ताइक्वांडो में दो बार के राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता को स्नैचिंग और डकैती के आरोप में गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार, 28 वर्षीय आरोपी की पहचान सूरज के रूप में हुई है जो गुप्ता एन्क्लेव, विकास नगर, उत्तम नगर दिल्ली का निवासी है। उसके खिलाफ विभिन्न पुलिस स्टेशनों में 30 से अधिक आपराधिक मामलों में शामिल होने का केस दर्ज है।

आरोपी इंडियन आइडल सीजन 4 में प्रतिभागी था और तब शीर्ष 50 प्रतियोगियों में पहुंचने में सफल रहा है।

22 सितंबर को पेट्रोलिंग ड्यूटी के दौरान एक पुलिस टीम ने एक स्कूटी पर एक संदिग्ध व्यक्ति को देखा था, बाद में शक होने पर कर्मचारियों ने उसे रोक लिया।

पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान पता चला की जो स्कूटी उसके पास है वह थाने कीर्ति नगर से चोरी हुई थी। आरोपी की सरसरी तलाशी के दौरान, उसके पास से एक देशी पिस्टल और एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया।

पूछताछ के दौरान, आरोपी ने उत्तरी दिल्ली की सब्जी मंडी इलाके से कई मोबाइल फोन छीनने और 2.5 किलो सोने के सामान को लूटने की बात कबूल की।

एक अधिकारी ने कहा कि उसने मोटरसाइकिल पर देशी पिस्टल और चाकू के बल पर दिल्ली के विभिन्न हिस्सों, खासकर पश्चिम, बाहरी, मध्य और उत्तरी जिलों में 100 से अधिक स्नैचिंग करने की बात कबूल की है।

जांच के दौरान विभिन्न स्थानों से आरोपितों के इशारे पर 55 मोबाइल फोन व चार दोपहिया वाहन बरामद किए गए।

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.