logo-image

अमरनाथ यात्रा पर हमले की फिराक में पाकिस्तान से आए 2 आतंकी ढेर

पाकिस्तान के हैंडलर्स ने अनंतनाग के रहने वाले आतंकवादी आदिल हुसैन मीर के साथ लश्कर के दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को भेजा था. ये सभी 2018 से पाकिस्तान में थे और अमरनाथ यात्रा पर हमले की फिराक में थे.

Updated on: 14 Jun 2022, 07:38 AM

highlights

  • बेमिना में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी मुठभेड़ में ढेर
  • अमरनाथ यात्रा पर हमले को भेजे गए पाकिस्तान से
  • इस साल 100 से अधिक आतंकी सुरक्षा बलों ने मारे

श्रीनगर:

मध्य कश्मीर के श्रीनगर जिले के बेमिना में देर रात आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. एक आतंकी की पहचान पाकिस्तान के फैसलाबाद के रहने वाले अब्दुल्ला गौरी के रूप में हुई है. दूसरे आतंकी की पहचान अनंतनाग जिले के आदिल हुसैन के रूप में हुई है. आदिल साल 2018 में पाकिस्तान चला गया था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये वही आतंकियों का ग्रुप है, जो सोपोर मुठभेड़ के बाद से फरार हो गया था. 

बाज नहीं आ रहा पाकिस्ता
न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक पुलिस महानिरीक्षक ने जानकारी दी है कि पाकिस्तान के हैंडलर्स ने अनंतनाग के रहने वाले आतंकवादी आदिल हुसैन मीर के साथ लश्कर के दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को भेजा था. ये सभी 2018 से पाकिस्तान में थे और अमरनाथ यात्रा पर हमले की फिराक में थे. तीनों मारे जा चुके हैं. गौरतलब है कि बीते 7 जून को सोपोर में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान के लाहौर के हनजला के रहने वाले एक आतंकी को मार गिराया था.

यह भी पढ़ेंः महामारी की जद में महाराष्ट्र, 10 दिनों के अंदर सक्रिय मामले करीब ढाई गुना बढ़े

एक पुलिस कर्मी भी घायल
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कश्मीर क्षेत्र के महानिरीक्षक विजय कुमार के हवाले से ट्वीट किया, 'श्रीनगर के बेमिना इलाके में एक त्वरित मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया गया. एक पुलिसकर्मी को भी मामूली चोट आई.' सुरक्षा बलों को उस इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई. कश्मीर में पिछले कुछ महीनों में कई आतंकवाद विरोधी अभियान चलाए गए हैं, जिनमें कई आतंकवादी और उनके कमांडरों का सफाया किया गया है. अधिकांश ऑपरेशन पुलिस और सेना द्वारा संयुक्त रूप से विशिष्ट खुफिया इनपुट के आधार पर किए गए हैं.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस ने शिवसेना और NCP के आग्रह को ठुकराया, BJP ने भी दिए पांच उम्मीदवार 

इस साल से 100 से अधिक आतंकी ढेर
गौरतलब है कि सुरक्षाबलों ने इस साल 100 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया है. आईजी कश्मीर विजय कुमार के अनुसार मारे गए इन दहशतगर्दों में 71 स्थानीय व 29 पाकिस्तानी आतंकी शामिल हैं, सुरक्षाबलों की तरफ से की गई कार्रवाई में सबसे ज्यादा लश्कर-ए-तैयबा के 63 आतंकवादी मारे गए हैं. जैश-ए-मोहम्मद के 24 आतंकी बाकी अंसार गज्वातुल हिंद व आईएसजेके से संबंधित आतंकी थे.