logo-image

स्पाइसजेट की दो विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग, 17 दिनों में कंपनी की विमान में खराबी का 7वां मामला

स्पाइसजेट की एक फ्लाइट को तकनीकी खराबी के चलते सुबह पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. इसके बाद आज ही स्पाइसजेट की एक और फ्लाइट को अचानक मुंबई में लैंड करानी पड़ी.

Updated on: 05 Jul 2022, 11:21 PM

highlights

  • 23 हजार फीट ऊंचाई पर विंड शील्ड में आई दरार
  • कांडला-मुंबई फ्लाइट को मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग
  • सुबह पाकिस्तान के कराची में भी एक विमान की हुई लैंडिंग

नई दिल्ली:

स्पाइसजेट की एक फ्लाइट को तकनीकी खराबी के चलते सुबह पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. इसके बाद आज ही स्पाइसजेट की एक और फ्लाइट को अचानक मुंबई में लैंड करानी पड़ी. डीजीसीए के मुताबिक स्पाइसजेट के क्यू-400 विमान में 23 हजार फीट की ऊंचाई पर विंडशील्ड में दरार आ गई थी. इसके बाद तत्काल कांडला-मुंबई फ्लाइट को मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड कराने का निर्णय लिया गया. बता दें कि पिछले 17 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में तकनीकी खराबी की यह सातवीं घटना है. डीजीसीए के मुताबिक अधिकारियों ने मंगलवार को हुई दोनों घटनाओं की जांच शुरू कर दी है. इसके साथ ही पिछली पांच घटनाओं की जांच भी की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र से आई बड़ी खबर, शिंदे और उद्धव मिलकर भाजपा संग चलाएंगे सरकार !

डीजीसीए ने सुबह की घटना के बारे में बताया कि स्पाइसजेट की विमान के क्रू ने देखा कि फ्यूल टैंक का इंडिकेटर फ्यूल की मात्रा को तेजी से घटता दिखा रहा था. इसके बाद विमान के फ्यूल टैंक की चेकिंग की गई. इस दौरान कुछ भी गड़बड़ नहीं मिली. टैंक में भी कहीं से कोई लीकेज नहीं दिखा, लेकिन इंडिकेटर फिर भी ईंधन कम दिखा रहा था. इसलिए प्लेन को कराची में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी.