logo-image

LoC पर भारतीय सेना ने पाकिस्तान के दो कमांडर को मार गिराया, एक जवान शहीद

पाकिस्तान आए दिन भारत के खिलाफ साजिश रच रहा है, लेकिन उसे हर मोर्चे पर मुंह की खानी पड़ रही है. एलओसी (LoC) पर पाकिस्तानी सेना लगातार गोलीबारी कर रहे हैं.

Updated on: 17 Dec 2019, 04:04 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान आए दिन भारत के खिलाफ साजिश रच रहा है, लेकिन उसे हर मोर्चे पर मुंह की खानी पड़ रही है. एलओसी (LoC) पर पाकिस्तानी सेना लगातार गोलीबारी कर रहे हैं. भारत के भीतर आतंकवादियों को घुसपैठ कराने के लिए फायरिंग कर रहे हैं. लेकिन भारतीय सेना उनकी हर हरकत का पुरजोर जवाब दे रही है. इसी के तहत मंगलवार को दो पाकिस्तानी कमांडर को हमारी सेना ने मार गिराया है.

धुंध की आड़ में पाकिस्तान ने एलओसी तक नापाक हरकतें शुरू कर दी हैं. भारतीय सीमा में आतंकियों की घुसपैठ और बैट (बॉर्डर एक्शन टीम) हमला करने का घिनौना खेल उसने शुरू कर दिया है. आर्मी सूत्रों के मुताबिक पुंछ सेक्टर में सोमवार शाम को पाकिस्तान की हरकत का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने दो पाकिस्तानी कमांडो को मार गिराया है.

और पढ़ें:निर्भया केसः रिव्यू पिटीशन पर कल नई बैंच करेगी सुनवाई, CJI ने केस से खुद को किया अलग

वहीं इस कार्रवाई में भारतीय सेना का एक जवान भी शहीद हो गया. दोनों तरफ से एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल और गोलीबारी हो रही थी. जिसमें एक जवान शहीद हो गया.

इसे भी पढ़ें:जाफराबाद, सीलमपुर में बसों में उपद्रवियों ने DTC बसों में की तोड़फोड, आगजनी

राजौरी के सुंदरबनी सेक्टर के अंतर्गत केरी बट्टल इलाके में एलओसी पर स्थित ललयाली चौकी पर सोमवार दोपहर बाद पाकिस्तानी सेना के बैट दस्ते ने हमला किया. गोलाबारी को देखते हुए भारतीय जवान समझ गए कि घुसपैठ हो रही है या फिर पाकिस्तानी सेना किसी बड़े बैट हमले की कार्रवाई कर रही है. सेना ने उसी समय सभी नाका पार्टियों और अग्रिम चौकियों को सचेत कर दिया. पाकिस्तानी गोलाबारी के थोड़ा धीमा पड़ते ही पाकिस्तानी सेना का बैट दस्ता एलओसी पार कर ललियाली चौकी की तरफ बढ़ा, लेकिन वहां मौजूद जवानों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई करते हुए बैट दस्ते के 2 कमांडोज को मार गिराया.