News Nation Logo

दिल्ली के दो औऱ डॉक्टर हुए कोरोना संक्रमण के शिकार, महकमे में हड़कंप

दिल्ली सरकार के अस्पताल दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के दो और नर्सिंग ऑफिसर कोरोना (Corona Virus) पॉजिटिव पाए गए हैं. इससे पहले भी इसी अस्पताल के एक डॉक्टर समेत चार मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव संक्रमण से ग्रस्त पाए जा चुके हैं.

By : Nihar Saxena | Updated on: 05 Apr 2020, 10:40:23 AM
Delhi State Cancer Institute

अब तक आधा दर्जन डॉक्टर हो चुके कोरोना संक्रमित. (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

highlights

  • दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के दो और नर्सिंग ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव पाए गए.
  • इसी हफ्ते सबसे पहले इस अस्पताल में एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव हुए थे.
  • सर गंगाराम अस्पताल के 108 स्टाफ को भी क्वेरंटाइन किया जा चुका है.

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार के अस्पताल दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के दो और नर्सिंग ऑफिसर कोरोना (Corona Virus) पॉजिटिव पाए गए हैं. इससे पहले भी इसी अस्पताल के एक डॉक्टर समेत चार मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव संक्रमण से ग्रस्त पाए जा चुके हैं. दरअसल इसी हफ्ते सबसे पहले इस अस्पताल में एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव हुए थे. बताया गया कि इन डॉक्टर साहब के भाई यूके (Britain) से आए थे जिनसे संक्रमण हुआ. इस घटना के बाद से अब तक करीब 50 से ज्यादा लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः लॉकडाउन के बीच नोएडा में मासूम की रेप के बाद हत्या, आरोपी गिरफ्तार

आधा दर्जन मेडिकल स्टाफ संक्रमित
इस लिहाज से अस्पताल के कुल आधा दर्जन मेडिकल स्टाफ अब तक संक्रमित हो चुका है. गौरतलब है कि इस अस्पताल में कैंसर के मरीजों का इलाज होता है. ऐसे में अस्पताल में भर्ती मरीजों को जल्द से जल्द दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट करके पूरे अस्पताल को सैनिटाइज करने की चुनौती आन खड़ी हुई है. इसके पहले दिल्ली में चल रहे मोहल्ला क्लीनिक के दो डॉक्टर भी कोरोना वायरस के संक्रमण से ग्रस्त पाए जा चुके हैं. इसके बाद दिल्ली सरकार ने आनन-फानन में डॉक्टर के संपर्क में आए मरीजों को क्वेरंटाइन किया था.

यह भी पढ़ेंः जब पाकिस्तान के एयर कंट्रोल ने किया Air India के विशेष विमान का स्वागत

गंगाराम अस्पताल में भी कोहराम
इसके पहले दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल के 108 स्टाफ को भी क्वेरंटाइन किया जा चुका है. इन 108 लोगों में से सीनियर डॉक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ शामिल हैं. कोरोना वायरस के संक्रमण के डर से अस्पताल प्रशासन ने ये फैसला लिया था. माना जा रहा है कि इन दो मरीजों के संपर्क में कुछ डॉक्टर और नर्स आए थे, फिर इनके संपर्क में अस्पताल के दूसरे कर्मी भी आए. बता दें कि दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भी कुछ डॉक्टर कोरोना मरीजों के संपर्क में आए थे, इसके बाद उन्हें भी क्वेरंटाइन कर दिया गया था.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 05 Apr 2020, 10:40:23 AM