logo-image

मानव बलि के आरोप में पंजाब में दो गिरफ्तार

मानव बलि के आरोप में पंजाब में दो गिरफ्तार

Updated on: 20 Apr 2023, 07:40 PM

चंडीगढ़:

पंजाब पुलिस ने गुरुवार को दो व्यक्तियों की गिरफ्तारी के साथ अधेड़ उम्र की महिला के मानव बलि के मामले को सुलझा लिया, जिन्होंने अमीर बनने के लिए जादू-टोना के तहत महिला को मारने का प्रयास किया था।

पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान कुलदीप सिंह और जसवीर सिंह के रूप में हुई है, दोनों फतेहगढ़ साहिब के निवासी हैं।

बलवीर कौर (50) बुधवार सुबह फिरोजपुर गांव में एक नहर के पास खेतों में घायल अवस्था में मिली। उसका चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर में इलाज चल रहा है। भुल्लर ने कहा कि आरोपी सर्कस कलाकार थे और गांवों में साइकिल शो करते थे। वह पीड़िता से उसके बेटे धरमप्रीत के जरिए मिले थे, जिसकी आठ महीने पहले उनसे दोस्ती हुई थी।

फतेहगढ़ साहिब की एसएसपी रवजोत कौर ग्रेवाल ने कहा कि अमीर बनने की ख्वाहिश रखने वाले दोनों आरोपी एक तांत्रिक के संपर्क में आए, जिसने उन्हें एक महिला की मानव बलि देने के लिए कहा। ग्रेवाल ने कहा कि आरोपी ने मंगलवार को बलवीर कौर को मत्था टेकने के लिए तांत्रिक के पास ले जाने के बहाने बुलाया, लेकिन इसके बजाय उसे फिरोजपुर गांव में एक सुनसान जगह पर ले गए, जहां उन्होंने उस पर दरांती से हमला किया, जिससे उसकी गर्दन और शरीर के अन्य हिस्सों पर गंभीर चोटें आईं।

ग्रेवाल ने कहा, ग्रामीणों से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की, जिसके बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.