logo-image

मारे गए जम्मू-कश्मीर के 2 गजनवी आतंकी, एक पकड़ा गया

कि गजनवी फोर्स का गठन पाकिस्तान के ही जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन द्वारा किया गया है, जिसमें कई प्रशिक्षित आतंकी शामिल हैं.

Updated on: 14 Dec 2020, 01:21 PM

श्रीनगर:

पुंछ जिले में हुई मुठभेड़ में जम्मू व कश्मीर गजनवी फोर्स (जेकेजीएफ) के दो आतंकी मारे गए हैं. सुरक्षा बलों ने एक और आतंकी को धर दबोचा है. आईएएनएस को एक टेलीग्राम चैनल के माध्यम से अपने सूत्रों से यह सूचना मिली कि रविवार को ये आतंकी मार गिराए गए हैं. इनकी पहचान साजिद और बिलाल के रूप में की गई है और ये दोनों जैश के गजनवी फोर्स से संबंधित हैं.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकियों ने तीन दिन पहले नियंत्रण रेखा से होकर पुंछ में प्रवेश किया था और इसके बाद शोपियां और पुंछ को आपस में जोड़ने वाली दुरान पोसाना इलाके में मुगल रोड के पास एक संयुक्त अभियान में सुरक्षा बलों और पुलिस का इनसे सामना हुआ. साल की शुरुआत में भारतीय खुफिया रिपोर्टों में खुलासा हुआ कि गजनवी फोर्स का गठन पाकिस्तान के ही जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन द्वारा किया गया है, जिसमें कई प्रशिक्षित आतंकी शामिल हैं, जो भारत में पुलवामा हमले की ही तरह वारदातों को अंजाम देते हैं.

जम्मू डिवीजन के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने कहा कि मारे गए दो आतंकी पाकिस्तान के ही थे. इनके पास से दो एके 47 राइफल, एक यूबीजीएल और थुरया सैटफोन बरामद किया गया है. यह मुठभेड़ जम्मू व कश्मीर में चल रहे जिला विकास परिषद चुनाव के छठे चरण के दौरान हुई है. जम्मू व कश्मीर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक, चुनाव में कुल मतदान 51 प्रतिशत हुआ है. जम्मू संभाग में 68 प्रतिशत और कश्मीर संभाग में 31 प्रतिशत वोट डाले गए हैं.