logo-image

इंडिगो की दो फ्लाइट्स में उड़ान के वक्त अचानक इंजन हुए खराब, ऐसे बची यात्रियों की जान

कोलकाता से बेंगलुरु जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के विमान में बीच हवा में तकनीकी खराबी देखने को मिली.

Updated on: 29 Aug 2023, 11:35 PM

नई दिल्ली:

इंडिगो एयरलाइंस के विमान में सफर कर रहे को यात्रियों एक बार फिर बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ा. मंगलवार को एक रिपोर्ट के अनुसार, इंडिगो एयरलाइंस के दो विमानों के इंजन में एक ही दिन में खराबी देखने को मिली. बीच हवा में इनमें तकनीकी खराबी आ गई. इस वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. कोलकाता से बेंगलुरु जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के विमान में बीच हवा में तकनीकी खराबी देखने को मिली. इससे कुछ ही घंटे में इंडिगो एयरलाइंस के मुदरै-मुबई फ्लाइट में भी इंजन की खराबी सामने आई. 

लैंड हुआ विमान

विमान के एक इंजन में खराबी आने के बाद पायलट ने इसे बंद कर दिया. इंजन में तकनीकी खराबी आने के बावजूद पयलट ने विमान को मुंबई में सुरक्षित लैंड करा दिया. डीजीसीए की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, विमान के इंजन-2 को बंद करके इसे सुरक्षित रूप से लैंड कराया गया. विमान में प्रैट और व्हिटन इंजन लगा था. 

इंडिगो ने दी ये सफाई 

मदुरै से मुंबई को लेकर उड़ान भरने वाले विमान में हुई घटना पर इंडिगो ने भी अपना बयान जारी किया है. एयरलाइन के अनुसार, मुंबई में लैंडिंग से पहले विमान में तकनीकी खराबी आ गई थी. पायलट द्वारा विमान को मुंबई में लैंड कराने की पहल की गई. विमान को मुंबई में उतारा गया और ठीक होने के बाद ही इसे दोबारा सेवा में लाया जाएगा. इंडिगो ने यात्रियों से इस असुविधा के लिए खेद प्रकट किया.