logo-image

मध्य प्रदेश के झाबुआ में लोगों को अपशब्द कहने के आरोप में दो पुलिसकर्मी निलंबित

मध्य प्रदेश के झाबुआ में लोगों को अपशब्द कहने के आरोप में दो पुलिसकर्मी निलंबित

Updated on: 02 Jan 2022, 04:20 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में लोगों से कथित तौर पर लाठी चार्ज करने और गाली-गलौज करने के आरोप में थाना प्रभारी समेत दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई। वीडियो में रायपुरिया थाना प्रभारी अनिल बामनिया कुछ लोगों पर लाठी चार्ज करते नजर आ रहे हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक ऑडियो क्लिप में बामनिया के साथ जा रहे सहायक उप निरीक्षक अजीत सिंह को भी लोगों को गाली देते हुए सुना गया।

घटना जिला मुख्यालय झाबुआ से करीब 40 किलोमीटर दूर रायपुरिया कस्बे के एक चौक पर शनिवार की रात हुई, जिसके बाद कुछ लोगों ने थाना प्रभारी की पिटाई भी कर दी।

पुलिस ने कहा कि घटना के समय प्रथम ²ष्टया बामनिया नशे में धुत प्रतीत होता है। कुछ लोगों ने कथित तौर पर बामनिया की पिटाई भी की, जिसे चोटें आईं और बाद में उनका मेडिकल टेस्ट कराया गया।

अधिकारी ने बताया कि वीडियो का संज्ञान लेने के बाद बामनिया और सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने बताया कि सूचना मिलने के बाद दो वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर भेजा गया है।

गुप्ता ने कहा, शुरूआती सूचना से पता चला है कि थाना प्रभारी नशे की हालत में थे। उनकी (बामनिया) मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार है। दोनों पुलिसकर्मियों को उनके कथित कदाचार के लिए निलंबित कर दिया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.