logo-image

तंत्र-मंत्र का झांसा देकर 2.75 करोड़ रुपए की ठगी करने वाले गिरोह के दो गिरफ्तार, एनआरआई से की थी ठगी

तंत्र-मंत्र का झांसा देकर 2.75 करोड़ रुपए की ठगी करने वाले गिरोह के दो गिरफ्तार, एनआरआई से की थी ठगी

Updated on: 05 May 2023, 06:35 PM

ग्रेटर नोएडा:

ग्रेटर नोएडा के थाना बीटा-2 पुलिस ने एन आर आई से तंत्र-मंत्र के नाम पर ठगी करने वाले फरार दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 1.वीरेन्द्र प्रसाद जोशी और 2.जयपाल को अल्फा-1 मैट्रो स्टेशन के निकास गेट थाना क्षेत्र बीटा-2 से गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक पीड़िता ने विदेश से पुलिस को संपर्क किया था और बताया था कि उनके पति जो वर्तमान में किराये पर एनआरआई सिटी निकट परीचौक, ग्रेटर नोएडा में रहते हैं, उनको हार्ट की बामारी तंत्र मंत्र की विद्या से ठीक करने के प्रपंच में फसाकर 2.75 करोड रुपए की ठगी की गई है। इसमें पुलिस को दी गई शिकायत में गिरोह के सरगना मौहम्मद फैजान, उसकी पत्नी जोहा हिमायूँ, विशाल, हिमांशु भाटी, मोनी उर्फ मोना, वीरेन्द्र प्रसाद जोशी तथा जयपाल, संजय शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया था। जिसमें पुलिस ने तुरंत करवाई करते हुए गिरोह के सरगना गुरू मौहम्मद फैजान व उसकी पत्नी जोहा हिमायूँ, मोनी उर्फ मोना व विशाल को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने उनके पास से घटना में इस्तेमाल एक लैपटॉप, दो चैक बुक, दो चैक हस्ताक्षरित ढाई-ढाई लाख रुपए के व मनोरंजन बैंक के 1,400 रुपए के 1,139 नोट व 400 रुपए के 227 नोट एवं 4 मोबाइल फोन बरामद किया था। पुलिस इनको पिछले महीने ही जेल भेज चुकी थी। इस गैंग में सह अभियुक्त वीरेन्द्र प्रसाद जोशी व जयपाल तब से फरार चल रहे थे। जिनको आज बीट पुलिसिंग के माध्यम से लोकल इंटेलिजेंस से जानकारी लेते हुए गोपनीय सूचना के आधार पर अल्फा-1 मैट्रो स्टेशन के निकास गेट थाना क्षेत्र बीटा-2 से गिरफ्तार किया गया है।

इस गैंग ने एक एनआरआई को है हार्ट समस्या तंत्र मंत्र के नाम पर दूर करने के लिए बुलाया था और उसके बाद उन्हें बंधक बनाकर उनसे करोड़ों रुपए ठग लिए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.