logo-image

महंगे कपड़े पहन सोसाइटी में घुस चोरी करने वाले दो गिरफ्तार, लाखों का सामान व हथियार बरामद

महंगे कपड़े पहन सोसाइटी में घुस चोरी करने वाले दो गिरफ्तार, लाखों का सामान व हथियार बरामद

Updated on: 23 Nov 2021, 09:55 PM

नोएडा:

नोएडा के थाना बीटा-2 क्षेत्र के पॉश सोसाइटी, फ्लैट्स और मकानों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गैंग का नोएडा पुलिस द्वारा पदार्फाश किया गया है, जिसमें दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है, इनमें एक बदमाश बुलंदशहर के थाना सिकंदराबाद का हिस्ट्रीशीटर है।

आरोपी महंगे कपड़े पहन सोसाइटी में जाकर सुरक्षा में तैनात गाडरें को फर्जी नाम बताते और दाखिल होते थे और चोरी की घटनाओं को अंजाम किया करते थे। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से हथियार, नकदी, सोना चांदी के जेवरात और भारी संख्या में कारतूस भी बरामद किए हैं।

वहीं दोनों बदमाशों ने इस बात को भी स्वीकार किया है कि, राजधानी क्षेत्र में करीब दर्जनों लूटपाट व चोरी की घटनाओं को वह अंजाम दे चुके हैं।

दूसरी ओर आरोपियों का पदार्फाश कर गिरफ्तार करने वाली टीम को पुलिस आयुक्त द्वारा 50 हजार रुपए से पुरस्कृत भी किया गया है।

पुलिस द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, थाना बीटा 2 पुलिस ने फर्जी नम्बर प्लेट लगी मोटर साइकिल के साथ चोरी के जेवरात जिनकी कीमत लगभग 20 लाख रुपये और करीब 1 लाख रुपये नकद, दो प्रतिबंधित कार्बाइन, 1 पिस्टल, एक तमंचा और भारी मात्रा में कारतूस कब्जे में लिए गए हैं।

आरोपी शहनवाज बुलंदशहर जिले के थाना सिकंदराबाद का हिस्ट्रीशटर है। आरोपी गैंग बनाकर एनसीआर की पॉश सोसाइटी में चोरी छिपे सोसाइटी के अंदर फर्जी नाम पता बताते और महंगे कपड़े पहन घुस जाते थे और चोरी की घटनाओं को अंजाम देते। वहीं गैंग के कई सदस्य फिलहाल जेल में भी हैं।

पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि, करीब 15 से 20 वर्षो से फ्लैटों और मकानों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जाता रहा है और करीब 2 दर्जन से ज्यादा आपराधिक मामले भी दर्ज हैं, चोरी किये गये जेवरातों को सिकंदाराबाद के कैलाश वर्मा नामक सुनार को बेचा करते थे।

फिलहाल पुलिस सुनार की गिरफ्तारी करने का भी प्रयास करने में जुटी हुई है।

इस घटना पर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) अमित कुमार सिंह ने बताया है कि, दीपावली के समय थाना बीटा-2 क्षेत्र स्थित एक सोसाइटी के कई घरों का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने लाखों रुपए कीमत के जेवरात, नकदी व अन्य सामान चोरी किया था। जिसकी पुलिस ने जांच की वहीं जांच के दौरान इन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.