News Nation Logo

मुहर्रम जुलूस के दौरान आपत्तिजनक नारेबाजी को लेकर राजद्रोह के आरोप में दो गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर पुलिस ने यहां होकेरसर इलाके में मुहर्रम जुलूस में कथित रूप से ‘आजादी समर्थक’ नारे लगाये जाने के बाद राजद्रोह का मामला दर्ज किया है और दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

Bhasha | Updated on: 26 Aug 2020, 06:10:08 PM
Arrest

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit: फाइल फोटो)

श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर पुलिस ने यहां होकेरसर इलाके में मुहर्रम जुलूस में कथित रूप से ‘आजादी समर्थक’ नारे लगाये जाने के बाद राजद्रोह का मामला दर्ज किया है और दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि इस कथित घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद यह कार्रवाई की गयी.

इस मामले में और गिरफ्तारियां होने की संभावना है. पुलिस के बयान में कहा गया है, ‘‘सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया जिसमें मुहर्रम के जुलूस में लोग आजादी समर्थक नारे लगाते हुए दिखे. पारिमपोरा थाने ने उसका संज्ञान लिया है.’’ बयान के अनुसार पुलिस ने घटना के स्थल और संबंधित व्यक्तियों की पहचान करने की तेजी से कार्रवाई की.

बयान के मुताबिक इन लोगों पर राजद्रोह कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है. दो लोग गिरफ्तार किये गये हैं एवं और गिरफ्तारियां होने की संभावना है. पुलिस ने कहा, ‘‘ खुलासा हुआ कि समीप के बडगाम जिले के सजाद हुसैन पार्रे, आरिफ अहमद डार और राजा महबूब की अगुवाई में कुछ युवकों ने मौके का फायदा उठाया और नारे लगाये.’’

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Aug 2020, 06:10:08 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Jammu Kashmir Muharram