logo-image

आप के दो विधायकों को रंगदारी के फोन आए, पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी

आप के दो विधायकों को रंगदारी के फोन आए, पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी

Updated on: 25 Jun 2022, 11:35 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) के दो विधायकों को गैंगस्टरों से जबरन वसूली के फोन आए हैं, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पहला कॉल बुराड़ी विधायक संजीव झा को 20 जून को एक अनजान नंबर से आया था।

जब मैंने फोन करने वाले को सूचित किया कि मैं एक बैठक के बीच में था, मुझे धमकी की एक ऑडियो रिकॉडिर्ंग भेजी गई थी। तब से मुझे ये ऑडियो रिकॉडिर्ंग, फोन कॉल और संदेश पूरे दिन लगातार प्राप्त हो रहे हैं, सुरक्षा राशि की मांग कर रहे हैं।

इसी तरह की जबरन वसूली कॉल प्राप्त करने वाले दूसरे विधायक अंबेडकर नगर विधायक अजय दत्त हैं।

मुझे पहली बार यह धमकी 22 जून को दोपहर करीब 12:30 बजे मिली। हालांकि मैंने फोन करने वाले से ज्यादा बात नहीं की, इसके तुरंत बाद मुझे व्हाट्सएप पर धमकी की एक ऑडियो रिकॉडिर्ंग भेजी गई। उन्होंने मुझे एक लिखित नोट भी भेजा जिसमें उन्होंने अगले दिन दोपहर 12 बजे तक पांच लाख रुपये की मांग की।

उन्होंने कहा कि आरोपी ने अपना परिचय विक्की कोबरा बताया।

उन्होंने कहा, यह भयावह है कि कोई लोगों के चुने हुए प्रतिनिधियों को ऐसे संदेश भेज सकता है। हमें लगता है कि पुलिस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है।

आरोपों का जवाब देते हुए दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने कहा कि झा की शिकायत के आधार पर 21 जून को स्पेशल सेल थाने में आईपीसी और आईटी एक्ट की लागू धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

नलवा ने कहा, आज इसी तरह की शिकायत अजय दत्त से मिली, जिन्हें कथित तौर पर उसी अंतरराष्ट्रीय नंबर से धमकी मिली थी, जिसके बाद एक और मामला दर्ज किया गया है।

नलवा ने बताया कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल मामले की जांच कर रही है और फिलहाल दोषियों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

इस बीच, आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इस मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा।

सिंह ने कहा, अगर वह [अमित शाह] आप के विधायकों को इतना नापसंद करते हैं और अगर वह राष्ट्रीय राजधानी में कानून-व्यवस्था की स्थिति को नहीं संभाल सकते हैं, तो वह हमारे सभी विधायकों को एक के बाद एक लाइन में लगा सकते हैं और उन्हें गोली मार सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.