logo-image

Twitter ने उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू के निजी ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक हटाया

सोशल मीडिया साइट ट्विटर और केंद्र सरकार के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. नई सोशल मीडिया गाइडलाइंस को लागू नहीं करने को लेकर पिछले कई दिनों से देश में घमासान मचा हुआ है.

Updated on: 05 Jun 2021, 09:56 AM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया साइट ट्विटर और केंद्र सरकार के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. नई सोशल मीडिया गाइडलाइंस को लागू नहीं करने को लेकर पिछले कई दिनों से देश में घमासान मचा हुआ है. ऐसे में ट्विटर ने फिर एक नए विवाद को पैदा कर दिया है. दरअसल, ट्विटर भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के निजी ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया है. उपराष्ट्रपति कार्यालय ने इस बारे में जानकारी दी. बता दें कि ट्विटर अकाउंट पर ब्लू टिक का मतलब वैरिफाइड अकाउंट माना जाता है.

ट्विटर के मुताबिक, ब्लू वैरिफाइड बैज का मतलब होता है कि अकाउंट जनहित से जुड़ा हुआ है और वास्तविक है. खास बात है कि इस टिक को हासिल करने के लिए ट्विटर अकाउंट सक्रिय और वास्तविक होना चाहिए. फिलहाल ट्विटर सरकारी कंपनियां, ब्रांड और गैर-लाभकारी संगठन, समाचार संगठन और पत्रकार, मनोरंजन, खेल और निर्यात, कार्यकर्ता, आयोजक और अन्य प्रभावशाली व्यक्तियों के खास अकाउंट्स को वैरिफाई करता है.