logo-image

Twitter पर लॉगिन करने में आई दिक्कत, करीब 8700 यूजर्स ने की शिकायत

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) के इस्तेमाल को लेकर आज यूजर्स परेशान दिखे. इसमें एक बार फिर से तकनीकी समस्या सामने आई है.

Updated on: 29 Dec 2022, 09:00 AM

highlights

  • ट्विटर के डेस्कटॉप को लॉगिन करने में दिक्कत आई
  • लॉगिन करने का प्रयास करने पर एरर नोटिस सामने आया
  • कई बार तकनीकी समस्या लोगों के सामने आ चुकी है

नई दिल्ली:

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) के इस्तेमाल को लेकर आज यूजर्स परेशान दिखे. इसमें एक बार फिर से तकनीकी समस्या सामने आई है. बड़ी संख्या में यूजर्स को ट्विटर पर लॉग करने में दिक्कत आई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लोगों को ट्विटर के डेस्कटॉप को लॉगिन करने में दिक्कत का सामना करना पड़ा. आज सुबह जब यूजर्स ट्विटर पर लॉगिन करने का प्रयास कर रहे थे तो उन्हें एरर नोटिस आ गया. करीब 8700 यूजर्स ने सुबह ट्विटर पर लॉगिन की समस्या की शिकायत दर्ज की है. डाउनडिटेक्टर जो वेबसाइट पर तकनीकी समस्याओं पर नजर रखती है, उसने ट्वीट करके लिखा कि 7.13 बजे ट्विटर में लॉगिन की परेशानी को देखा गया. 

गौरतलब है ​कि कुछ समय पहले ही एलन मस्क ने ट्विटर को 44 बिलियन यूएस डॉलर में खरीदा है. इसके बाद से ट्विटर में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. कई बार तकनीकी समस्या लोगों के सामने आ चुकी है. हाल ही में मस्क ने कई फर्जी ट्विटर अकाउंट को हटा दिया है. उन्होंने पेड सेवाओं को आरंभ किया है. ब्लू टिक, ग्रे टिक, येलो टिक जैसे विकल्प तैयार किए हैं. बीते सप्ताह मस्क ने कहा था कि वे ट्विटर की नीतियों में बड़ा बदलाव करने वाले हैं. नई नीति विज्ञान पर तय होगी.

डाउनडिटेक्टर वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, नागपुर, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता समेत कई शहरों में आउटेज की खबर मिली थी. इसमें ऐरर का संदेश चलाया गया. यूजर्स द्वारा कई बार रीफ्रेश करने पर लॉग-इन या लॉगआउट करने में लोग असमर्थ दिखाई दिए. डेस्कटॉप और मोबाइल दोनों उपयोगकर्ताओं को इस तरह की समस्या से जूझना पड़ा. Downdetector एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो दुनिया भर की वेबसाइट को ट्रैक करता है. ये बताता है कि कौन सी वेबसाइट चल रही है या नहीं.