News Nation Logo

RSS प्रमुख मोहन भागवत सहित कई अन्य नेताओं को ट्विटर ने किया ब्लू टिक वापस

ट्विटर और केंद्र सरकार के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. नई सोशल मीडिया गाइडलाइंस को लागू नहीं करने को लेकर पिछले कई दिनों से देश में घमासान मचा हुआ है. ट्विटर ने देश के उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू के ट्विटर हैंडल के ब्लू टिक को हटा दिया था.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 05 Jun 2021, 06:15:26 PM
mohanbhagwat 81

RSS प्रमुख मोहन भागवत ट्विटर अकाउंट (Photo Credit: Social Media)

दिल्ली :

ट्विटर और केंद्र सरकार के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. नई सोशल मीडिया गाइडलाइंस को लागू नहीं करने को लेकर पिछले कई दिनों से देश में घमासान मचा हुआ है. ट्विटर ने देश के उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू के ट्विटर हैंडल के ब्लू टिक को हटा दिया था. इसके साथ ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS )के प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के साथ-साथ अरुण कुमार, सुरेश जोशी और कृष्ण गोपाल के ट्विटर अकाउंट  के ब्लू टिक को हटा दिया था. अब खबर आ रही है कि उपराष्ट्रपित एम वेंकैया नायडू के साथ साथ राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक वापस कर दिया है.


जानकारी मिली है कि मोहन भागवत के अलावा दूसरे तमाम RSS नेताओं के अकाउंट को भी बहाल कर दिया गया है. देश में भारी विरोध के बाद ट्विटर को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के साथ-साथ अरुण कुमार, सुरेश जोशी और कृष्ण गोपाल के अकाउंट पर ब्लू टिक को वापस करना पड़ा है.  जब से केंद्र की तरफ से नए आईटी नियम लागू किए गए हैं, ट्विटर की बौखलाहट साफ महसूस की जा सकती है. वैसे भी ट्विटर की तरफ से वेंकैया नायडू के अकाउंट पर लिए गए एक्शन पर जो सफाई पेश की गई, उस पर सरकार का कड़ा एतराज रहा. ट्विटर ने दलील दी थी कि उप राष्ट्रपति की तरफ से उनके अकाउंट को लंबे समय से लॉग इन नहीं किया गया, उसी वजह से उनका ब्लू टिक हटा दिया गया. लेकिन दो घंटे बाद ही ट्विटर को वो अकाउंट बहाल भी करना पड़ गया और अब RSS के तमाम नेताओं को भी ब्लू टिक वापस मिल गए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Jun 2021, 05:32:52 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.