logo-image

केंद्र सरकार के नोटिस पर ट्विटर का जवाब, जानें क्या कहा

केंद्र सरकार और सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर (Twitter Dispute) के बीच तकरार कम नहीं हो रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफार्म को यूजर्स के लिए सुरक्षित और भरोसेमंद बनाने की दिशा में तय नए नियमों को लेकर सरकार और ट्विटर के बीच आनाकानी चल रही है

Updated on: 07 Jun 2021, 11:56 PM

दिल्ली :

केंद्र सरकार और सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर (Twitter Dispute) के बीच तकरार कम नहीं हो रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफार्म को यूजर्स के लिए सुरक्षित और भरोसेमंद बनाने की दिशा में तय नए नियमों को लेकर सरकार और ट्विटर के बीच आनाकानी चल रही है. नए नियमों के अनुपालन को लेकर पिछले शनिवार को माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर को केंद्र सरकार की ओर से आखिरी नोटिस भेजा था.  ट्विटर ने इस नोटिस का जवाब दाखिल किया है.  ट्विटर ने कहा कि ट्विटर भारत के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध रहा है और रहेगा.  

ट्विटर ने कहा है कि हमने भारत सरकार को आश्वासन दिया है कि ट्विटर नए दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है और हमारी प्रगति का अवलोकन विधिवत साझा किया गया है. हम भारत सरकार के साथ अपनी रचनात्मक बातचीत जारी रखेंगे. बता दें कि केंद्र सरकार के नोटिस में कहा गया था कि यह आखिरी चेतावनी है। अब भी नियमों का पालन नहीं हुआ तो आइटी कानून और अन्य दंडात्मक कानूनों के तहत ट्विटर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.