logo-image

X Ban in Pakistan पर सरकार के साथ मिलकर काम करेगा प्लेटफ़ॉर्म

पाकिस्तान ने एक्स को बैन कर दिया था, जिसके बाद प्लेटफ़ॉर्म ने पाकिस्तान की सरकार के साथ उसकी चिंताओं को समझने की ओर काम करने को कहा है.

Updated on: 18 Apr 2024, 02:36 PM

नई दिल्ली:

भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने एलन मस्क को बड़ा झटका दिया है. दरअसल पाक ने मशहूर सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स (पूर्व ट्विटर) पर बैन लगा दिया है, जिसके बाद अब गुरुवार को प्लेटफ़ॉर्म ने पाकिस्तान की सरकार के साथ उसकी चिंताओं को समझने की ओर काम करने को कहा है. एक्स की वैश्विक सरकारी मामलों की टीम ने इस मामले में पोस्ट करते हुए कहा कि, "हम पाकिस्तानी सरकार की चिंताओं को समझने के लिए उनके साथ काम करना जारी रखेंगे."

सियासी वजहों से घिरा एक्स बैन मामला

बता दें कि, पाकिस्तान ने राष्ट्रीय सुरक्षा खतरों का हवाला देते हुए, देश में एक्स पर बैन लगा दिया है. बता दें कि, पाकिस्तान में बीते 17 फरवरी के बाद से इस प्लेटफ़ॉर्म का एक्सेस नामुमकिन सा हो गया था. ये तारीख उस वक्त पाक में जारी सियासी घमासान के बीचों-बीच थी, जब जेल में बंद पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान की पार्टी ने फरवरी में हुए चुनाव में एक सरकारी अधिकारी द्वारा वोट में हेरफेर का आरोप लगाते हुए इसका जमकर विरोध किया था. 

आंतरिक मंत्रालय ने जारी किया बयान

वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने बुधवार को बयान जारी कर कहा था कि, सुरक्षा कारणों से एक्स को ब्लॉक कर दिया गया है. जबकि उसी दिन, सिंध उच्च न्यायालय ने सरकार को एक सप्ताह के भीतर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स तक पहुंच बहाल करने का आदेश दिया था.

एक सप्ताह में फैसला वापस ले सरकार

गौरतलब है कि, इस बैन को चुनौती देने वाले वकील मोइज़ जाफ़री ने एक न्यूज ऐजेंसी को बताया कि, सिंध उच्च न्यायालय ने सरकार को पत्र वापस लेने के लिए एक सप्ताह का समय दिया है, अन्यथा अगली तारीख पर वे उचित आदेश पारित करेंगे." बता दें कि, इस सप्ताह अदालत का फैसला प्रकाशित होने की उम्मीद है.