logo-image

विश्व के इन 26 देशों ने दी कोरोनावायरस को शिकस्त, covid-19 का एक भी मरीज नहीं

कोरोना वायरस ने दुनिया के लगभग 72 लाख से भी ज्यादा लोगों को अपनी गिरफ्त में लिया. इस वायरस ने दुनिया के 4 लाख से ज्यादा लोगों को मौत की नींद भी सुला दिया है.

Updated on: 09 Jun 2020, 08:15 PM

नई दिल्‍ली:

कोरोनावायरस (Corona Virus) ने पूरी दुनिया में अपना आतंक मचा दिया है. चीन के वुहान शहर से निकल कर कोविड -19 (COVID-19) वायरस ने दुनिया के लगभग 72 लाख से भी ज्यादा लोगों को अपनी गिरफ्त में लिया. इस वायरस ने दुनिया के 4 लाख से ज्यादा लोगों को मौत की नींद भी सुला दिया है. वहीं दुनियाभर में 35.53 लाख से ज्यादा लोगों ने कोरोनावायरस (Corona Virus) से दो-दो हाथ कर उसे शिकस्त बी दे दी है. कोरोना वायरस के इतने भीषण संक्रमण के बाद भी अभी दुनिया के कई ऐसे देश हैं जहां पर कोरोना वायरस को जगह नहीं मिल पाई है. इन देशों में कोई भी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं हुआ है. आज की तारीख में भी दुनिया के 26 देश ऐसे हैं जहां पर कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी मामला नहीं पाया गया है.

वर्ल्डओमीटर वेबसाइट के मुताबिक मौजूदा समय दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित 32.54 लाख से भी ज्यादा लोग हैं. इनमें से 32.01 केस माइल्ड हैं, जबकि 53,800 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर है. कोरोना वायरस को शिकस्त को देकर दुनिया भर से अब तक 35.53 लाख से ज्यादा लोग अपने घरों को पहुंच गए हैं. आइए अब हम बात करते हुए उन देशों की जहां पर कोरोना वायरस संक्रमण का कोई भी केस नहीं पाया गया है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव, आज सुबह हुआ था टेस्ट

पूरी दुनिया में न्यूजीलैंड मौंटेनेग्रो, त्रिनदाद एंड टोबैगो, फ्रेंच पॉलीनेशिया, एरित्री, लाओस, सेंट किट्स एंड नेविस, वैटिकन सिटी, आइले ऑफ मैन, फैरो आइलैंड,कैरीबियन नीदरलैंड्स, सेंट बार्थ, अंग्विला, अरूबा, मकाओ, तिमोर-लेस्टे, न्यू कैलेडोनिया, सेंट पियरे मिक्वेलॉन, फिजी, सेंट किट्स एंड नेविस, फाल्कलैंड आइलैंड्स, ग्रीनलैंड, टर्क्स एंड काइकोज, मॉन्टसेराट, सेशेल्स, ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स, और पापुआ न्यू गिनी. जैसे देशों में वर्ल्डओमीटर वेबसाइट के मुताबिक अभी तक इन 26 देशों में अब एक भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति नहीं है और न ही कोई एक्टिव केस है.

यह भी पढ़ें-COVID-19 के मामले 2.56 लाख के पार, 7500 की मौत, मॉल, रेस्तरां व धार्मिक स्थल खोले गए

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस संक्रमण के 1504 मामले थे, इनमें से 22 लोगों की मौत हो गई थी. लोगों ने कोरोना वायरस को शिकस्त देकर अपने घरों की ओर रुख कर लिया है. वहीं बात करें फैरो आइलैंड का तो यहां पर 187 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे लेकिन सभी धीरे-धीरे ठीक होकर अपने घरों को चले गए, यहां पर एक भी मौत नहीं हुई.  इन 26 देशों में 18 देश ऐसे हैं जिनमें लोग कोरोना वायरस से संक्रमित तो हुए लेकिन किसी की मौत नहीं हुई. ये देश हैं- फाल्कलैंड आइलैंड्स,  कैरीबियन नीदरलैंड्स, मकाओ, फैरो आइलैंड, फ्रेंच पॉलीनेशिया, फिजी, सेंट किट्स एंड नेविस, सेंट पियरे मिक्वेलॉन,एरित्री, ग्रीनलैंड,  सेशेल्स, पापुआ न्यू गिनी, न्यू कैलेडोनिया, लाओस, तिमोर-लेस्टे, अंग्विला, सेंट बार्थ और वैटिकन सिटी,