News Nation Logo

कोरोना को हराने का मोदी मंत्र, 5 अप्रैल की रात 130 करोड़ लोग मनाएंगे 'दिवाली'

5 अप्रैल को देश में कोरोना वायरस के खिलाफ दिवाली मनाई जाएगी. उस दिन रात को 9 बजे 9 मिनट तक देश जगमग होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उजाले से कोरोना का अंधकार मिटने का मंत्र दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 03 Apr 2020, 10:23:48 AM
Narendra Modi

'5 अप्रैल की रात 9 बजे लाइट बंद करें, दीया, मोमबत्ती, टॉर्च जलाएं' (Photo Credit: ANI Twitter)

नई दिल्ली :

5 अप्रैल को देश में कोरोना वायरस के खिलाफ दिवाली मनाई जाएगी. उस दिन रात को 9 बजे 9 मिनट तक देश जगमग होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उजाले से कोरोना का अंधकार मिटने का मंत्र दिया है. अब 5 अप्रैल को 130 करोड़ घरों में मनाई जाएगी दिवाली और कोरोना को हारने का सन्देश दिया जायेगा. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 14 दिन के भीतर तीसरी बार देश को सम्बोधित करते हुए 5 अप्रैल रविवार को रात 9:00 बजे अकेले बैठकर मां भारती का स्मरण करने का आह्वान किया है. पीएम मोदी ने कहा 5 अप्रैल को 130 करोड़ लोगों को महाशक्ति दिखानी होगी. 5 अप्रैेल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घर की सारी लाइट बंद कर दे और मोमबत्ती और दिया लेकर बाहर आए और लोगों को एकजुटता की शक्ति दिखाएं. पीएम मोदी ने कहा, कोरोना संकट से जूझ रहे गरीबों की भी मदद करनी होगी.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान कर रहा आतंकी उमर शेख को रिहा, कश्मीर में दहशत फैलाने को आईएसआई की साजिश

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, जब देश इतनी बड़ी लड़ाई लड़ रहा हो कोरोना महामारी से फैले अंधकार के बीच हमें निरंतर प्रकाश की ओर जाना है. हमारे गरीब भाई-बहन, उन्हें कोरोना संकट से पैदा हुई निराशा से आशा की ओर ले जाना है. जो अनिश्चितता पैदा हुई है उसे निश्चिता की ओर बढ़ना है. इस अंधकार में कोरोना संकट को पराजित करने के लिए हमें प्रकाश के तेज को चारों दिशाओं में फैलाना है और इसलिए इस रविवार को 5 अप्रैल को हम सबको मिलकर करोना के संकट के चुनौती देनी है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान : सिध में जुमे के दिन नमाज के समय 3 घंटे का 'संपूर्ण लॉकडाउन'

पीएम मोदी ने कहा, प्रकाश की ताकत का परिचय कराना है. इस 5 अप्रैल को देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है. उन्होंने कहा, रात 9:00 बजे मैं आपका 9 मिनट चाहता हूं. घर की सभी लाइटें बंद करके मोमबत्ती दिया टॉर्च या या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं.

मोदी ने लोगों से सामाजिक दूरी को बनाये रखने की अपील भी की. उन्होंने कहा, ‘मेरी एक और प्रार्थना है कि इस आयोजन के समय किसी को भी, कहीं पर भी इकट्ठा नहीं होना है. रास्तों में, गलियों या मोहल्लों में नहीं जाना है, अपने घर के दरवाज़े, बालकनी से ही इसे करना है .’ मोदी ने कहा कि हमें सामाजिक दूरी बनाये रखने की लक्ष्मण रेखा को कभी भी लांघना नहीं है. इसे किसी भी हालत में तोड़ना नहीं है. कोरोना की चेन तोड़ने का यही रामबाण इलाज है.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 03 Apr 2020, 09:17:01 AM

Related Tags:

PM Narendra Modi