News Nation Logo

मुस्लिम देशों का खलीफा तुर्की, भारत विरोधी गतिविधियों पर बना पाकिस्तान का हमसफर

Smriti Sharma | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 25 Nov 2022, 03:10:49 PM
TURKY12

file photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, भारत के लोगों का कर रहे इस्तेमाल 
  • भारत विरोधी गतिविधियों में तुर्की ISI के साथ कदम मिलाकर चल रहा है

नई दिल्ली :  

भारत की ख़ुफ़िया एजेंसी की  रिपोर्ट्स में पाकिस्तान और तुर्की  की घटिया साजिश का खुलासा हुआ है. पाकिस्तान और तुर्की  यह साजिश किसी और के खिलाफ नहीं बल्कि भारत के ही खिलाफ रचने का काम कर रहे हैं . पाकिस्तान की इंटेलिजेंस  एजेंसी ISI हमेशा से ही भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने में लगी रहती है , लेकिन इस बार ISI अपनी साजिश को अंजाम देने के लिए भारत के ही लोगों का इस्तेमाल कर रही हैं . इस बार रिपोर्ट में ये भी खुलासा हुआ है कि  तुर्की ISI को हर संभव मदद कर रहा है , भारत विरोधी गतिविधि को अंजाम देने वालों को शरण दे रहा है. भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए तुर्की अब  ISI के साथ कदम से कदम मिला कर चल रहा है.

यह भी पढ़ें : इन E-Shram कार्ड धारकों को गंवाने पड़ेंगे 2 लाख रुपए, श्रम मंत्रालय करेगा शॅालिस्ट

मुस्लिम देशों का खलीफा तुर्की 

भारत की ख़ुफ़िया एजेंसी की रिपोर्ट में कई तरफ के खुलासे किये गए है , वैसे तो तुर्की के भारत के साथ संबंध ठीक  है लेकिन तुर्की के पकिस्तान के साथ इस्लामिक देश होने के कारण ज़्यादा गहरे संबंध है.  तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन की ख्‍वाहिश मुस्लिम देशों का खलीफा बनने की है,इसके लिए वह सभी मुस्लिम देशों के साथ अपने संबंध मज़बूत करने में लगा है, इतना ही नहीं वह इस ख्‍वाहिश को अंजाम देने के लिए आतंकी संगठनों की भी मदद ले रहा है.  जो की भारत के लिए एक बहुत बड़ा खतरा  साबित होती नज़र भी आ रहा है.  ख़ुफ़िया एजेंसी की रिपोर्ट से सामने आया है कि तुर्की पकिस्तान के आतंकी जो भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने में लगे है उन्हें शरण दे रहा है.  यह आतंकी तुर्की में बैठकर कश्मीर  के नागरिकों को निशाना बना रहे है.  तुर्की में बैठे ये आतंकी सोशल मीडिया पर ब्लॉग के ज़रिये हमारे कश्मीर के युवकों  को बरगलाने का काम कर रहे है.  

नया कश्मीर आतंकियों के लिए चिंता का विषय 

कश्मीर से धारा 370 और 35A  हटाए जाने के बाद से वहां की परिस्थियों में , वहां के माहौल में हमे काफी परिवर्तन देखने को मिला है.  पिछले काफी समय से जम्मू कश्मीर के लोगो की सोच में परिवर्तन आया है. कश्मीर के  लाल चौक पर जहाँ कभी पाकिस्तानी झंडा भारत के विरोध  में लहराया जाता था वही अब भारत का  तिरंगा शान से लहराते हुए नज़र आता है.  जम्मू कश्मीर के लोग अब राजनैतिक गतिविधियों का हिस्सा बनते हुए नज़र आते है.  पत्थरबाज़ी की घटनाओं में पहले से काफी गिरावट देखने को मिली है.  यही सब चीज़े आतंकी समूहों से  बर्दाश्त नहीं हो रही है और वह ब्लोग्स के ज़रिये कश्मीर के नागरिकों को निशाना बना कर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की  कोशिश में लगे है.  इतना ही नहीं आतंकी अब पत्रकारों को भी निशाना बना रहे है ताकि बदले हुए कश्मीर की तस्वीर दुनिया के सामने न लाइ जा सके.

First Published : 25 Nov 2022, 03:10:49 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.