logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

कांग्रेस ने रणदीपसुरजेवाला और टीएस सिंहदेव को राज्यसभा चुनाव पर्यवेक्षक बनाया

कांग्रेस पार्टी ने राज्यसभा चुनाव राजस्थान के लिए रणदीप सुरजेवाला और टीएस सिंहदेव को पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया है.

Updated on: 17 Mar 2020, 04:55 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस पार्टी लगातार मध्य प्रदेश में जारी राजनीतिक उठा-पटक से चिंतित है. जिसके कारण वह लगातार अपने विधायकों पर नजर रख रही है. साथ ही वह अब राजस्थान के राज्यसभा चुनाव को हर हाल में जीतना चाहती है. इसी कारण से रणदीप सुरजेवाला और टीएस सिंहदेव को राजस्थान राज्यसभा चुनाव का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है.

राजस्थान में रखे जा रहे कांग्रेस विधायक

मध्य प्रदेश और गुजरात के कांग्रेस विधायकों को सुरक्षा के लिहाज से राजस्थान रखा जा रहा है. वहीं राजस्थान के कांग्रेस विधायकों को लेकर पार्टी की चिंता बढ़ गई है. जब से बीजेपी ने राजस्थान में दो उम्मीदवार उतारे हैं तब से कांग्रेस में टूटफूट और क्रॉस वोटिंग की संभावना भी बढ़ गई है. कांग्रेस ने अपने दो महासचिव मुकुल वासनिक और हरीश रावत को राजस्थान में ही रहने के निर्देश दिए हैं.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जिम्मेदारी न सिर्फ मध्य प्रदेश और गुजरात के विधायकों को संरक्षण देने के साथ ही अपने सभी विधायकों की गिनती पूरी करना भी है. तीन सीटों के लिए हो रहे चुनाव में कांग्रेस दो सीटें आसानी से जीत सकती है. लेकिन केसी वेणुगोपाल के अलावा दूसरे उम्मीदवार नीरज डांगी को लेकर पार्टी में एका नहीं दिख रही.