News Nation Logo
Banner

BRS: KCR ने बदला पार्टी TRS का नाम, राष्ट्रीय स्तर पर छाने को तैयार

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 05 Oct 2022, 03:26:21 PM
Telangana Rashtra Samithi renamed as Bharat Rashtra Samithi

Telangana Rashtra Samithi renamed as Bharat Rashtra Samithi (Photo Credit: Twitter/trspartyonline)

highlights

  • टीआरएस का नाम बदला
  • अब बीआरएस हुआ पार्टी का नाम
  • राष्ट्रीय स्तर पर राजनीति करेंगे केसीआर

हैदराबाद:  

TRS renamed as Bharat Rashtra Samithi: तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राष्ट्रीय राजनीति (National Politics) में कदम आगे बढ़ाते हुए अपनी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति का नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति (Bharat Rashtra Samithi) कर दिया है. उन्होंने इस बारे में पहले ही घोषणा कर दी थी कि राष्ट्रीय राजनीति में कदम आगे बढ़ाने के लिए वो राष्ट्रीय पार्टी का गठन करेंगे. लेकिन उन्होंने अपनी ही राज्य स्तरीय राजनीतिक पार्टी को राष्ट्रीय स्तर का नाम दिया है. अब वो देश के दूसरे राज्यों में तेजी से पार्टी का विस्तार करेंगे.

तेलंगाना राष्ट्र समिति (Telangana Rashtra Samithi) की सेंट्रल बॉडी मीटिंग में इस बारे में फैसला लिया गया. इस बारे में पार्टी की जनरल बॉडी ने रिजोल्यूशन पास किया. पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इस फैसले का जोरदार स्वागत करते हुए जश्न मनाया. 

बता दें कि के चंद्रशेखर राव (K. Chandrashekar Rao) साल 2014 से तेलंगाना के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Telangana) हैं. उनकी पार्टी ने उसके बाद से हर चुनाव में जोरदार जीत दर्ज की है. उन्होंने साल 2001 में तेलंगाना राष्ट्र समिति (Telangana Rashtra Samithi) का गठन किया था, जिसे अब भारत राष्ट्र समिति (Bharat Rashtra Samithi) का नाम दिया गया है.

First Published : 05 Oct 2022, 03:26:21 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.