logo-image

हिंदू से शादी करने वाली त्रिपुरा की मुस्लिम लड़की को 66 दिन बाद छुड़ाया गया

हिंदू से शादी करने वाली त्रिपुरा की मुस्लिम लड़की को 66 दिन बाद छुड़ाया गया

Updated on: 28 Sep 2021, 04:35 PM

अगरतला:

त्रिपुरा पुलिस ने 16 वर्षीय मुस्लिम लड़की को छुड़ा लिया है, जो एक हिंदू युवक के साथ शादी के बंधन में बंधी और फिर 66 दिनों तक लापता थी। पुलिस ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

पश्चिमी त्रिपुरा के सिपाहीजाला जिले के पुलिस अधीक्षक कृष्णेंदु चक्रवर्ती ने कहा कि पुलिस उपाधीक्षक अजय कुमार दास के नेतृत्व में एक पुलिस दल ने लड़की को बचाया और सोमवार देर रात धर्मनगर से युवक सुमन सरकार को हिरासत में लिया।

जिला पुलिस प्रमुख ने आईएएनएस को बताया, त्रिपुरा उच्च न्यायालय की अनुमति से लड़की और युवक के बारे में अगली कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस को पता चला है कि लड़की अब करीब दो महीने की गर्भवती है।

हालांकि, पुलिस ने अब तक इस घटना के सिलसिले में हिंदुत्व संगठन के नेता तपन देबनाथ सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

चक्रवर्ती ने कहा, लड़की, जो विशालगढ़ की 9वीं कक्षा की छात्रा है, उसने प्रेम संबंधों के बाद, 23 वर्षीय युवक सुमन सरकार से स्वेच्छा से शादी कर ली और हिंदू धर्म में परिवर्तित हो गई। 24 जुलाई से दंपति का पता नहीं चला। पुलिस ने दो महीने से अधिक समय तक राज्य भर में जोड़ी का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी रखा।

पुलिस प्राधिकरण ने पहले मामले को अपराध शाखा को सौंप दिया था। पुलिस द्वारा शुरू में लड़की को छुड़ाने के लिए कोई कार्रवाई नहीं करने पर उसके पिता दुलाल मियां ने हाईकोर्ट में शिकायत दर्ज कराई थी।

मुख्य न्यायाधीश अकील कुमार कुरैशी और न्यायमूर्ति सत्य गोपाल चट्टोपाध्याय की त्रिपुरा उच्च न्यायालय की खंडपीठ ने पुलिस को लड़की का पता लगाने और जल्द से जल्द अदालत को रिपोर्ट करने का निर्देश दिया था।

इस घटना पर पूर्वोत्तर राज्य में विभिन्न राजनीतिक और गैर-राजनीतिक हलकों में व्यापक रूप से बहस हुई, जब किशोरी मुस्लिम लड़की ने एक हिंदू युवक से शादी की और फिर 66 दिनों तक लापता रही।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.