News Nation Logo
Banner

तीन तलाक पर SC का फैसला पर्सनल लॉ में सुधार की मांग करने वालों की जीतः जेटली

तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पर्सनल लॉ में सुधार की मांग करने वालों की जीत करार दिया है।

News Nation Bureau | Edited By : Abhiranjan Kumar | Updated on: 22 Aug 2017, 07:49:05 PM
वित्त मंत्री अरुण जेटली (फाइल फोटो)

वित्त मंत्री अरुण जेटली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पर्सनल लॉ में सुधार की मांग करने वालों की जीत करार दिया है। जेटली ने कहा, 'सुप्रीम कोर्ट का फैसला पर्सनल लॉ में सुधार की मांग करने वालों की जीत है।'

तीन तलाक पर कोर्ट के फैसले को स्वागत योग्य करार देते हुए जेटली ने कहा कि इस फैसले से मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अन्याय खत्म होगा जो एकतरफा ढंग से वैवाहिक संबंध समाप्त करने के कारण पीड़ित रही हैं।

जेटली ने कहा कि कई इस्लामिक देशों में भी तीन तलाक को बैन कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि अगर पति इसका गलत फायदा उठाता है तो महिलाओं के पास कोई विकल्प नहीं बचता।

जेटली ने उम्मीद जताते हुए कहा कि कोर्ट की ओर से ऐसे और कदम उठाए जाएंगे और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि भारत में व्यक्तिगत कानून प्रगतिशील बने रहें और संवैधानिक मूल्यों का उल्लंघन करने वाले इस तरह के अपवादों को अब सुधारा जा सके।

इसे भी पढ़ेंः तीन प्वाइंट्स में समझें तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला

सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की संवैधानिक पीठ ने 2 के मुकाबले तीन से तीन तलाक को असंवैधानिक करार दिया है। सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए तीन तलाक को 'अवैध' और 'असंवैधानिक' घोषित कर दिया है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published : 22 Aug 2017, 04:58:49 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Triple Talaq Arun Jaitley SC

वीडियो