News Nation Logo

त्रिपुरा में 80 से अधिक तृणमूल कार्यकर्ता और नेता गिरफ्तार

त्रिपुरा में 80 से अधिक तृणमूल कार्यकर्ता और नेता गिरफ्तार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 22 Jul 2021, 01:20:01 AM
Trinamool Congre

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

अगरतला: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की त्रिपुरा इकाई के अध्यक्ष आशीष लाल सिंघा सहित तृणमूल के 80 से अधिक नेताओं और कार्यकतार्ओं को बुधवार को त्रिपुरा के विभिन्न हिस्सों से गिरफ्तार कर लिया गया, जो शहीद दिवस के अवसर पर पार्टी सुप्रीमो के वर्चुअल संबोधन को सुनने के लिए एकजुट हुए थे।

पुलिस ने कहा कि लगभग 80 तृणमूल कार्यकतार्ओं और नेताओं को कोविड-19 प्रतिबंधों का उल्लंघन करने के लिए उनोकोटी, उत्तरी त्रिपुरा और पश्चिम त्रिपुरा जिलों से गिरफ्तार किया गया है।

1993 में कोलकाता में तत्कालीन कांग्रेस नेता ममता बनर्जी के नेतृत्व में एक युवा कांग्रेस रैली में पुलिस फायरिंग में मारे गए 13 शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए उत्तरी त्रिपुरा के उनोकोटी जिले के गौरनगर में तृणमूल कार्यकर्ता सबसे अधिक संख्या में एकत्र हुए थे।

हालांकि पार्टी पश्चिम बंगाल में 13 शहीदों को याद करने के लिए हर साल 21 जुलाई को शहीद दिवस के रूप में मनाती है, लेकिन इसने पहली बार भाजपा शासित त्रिपुरा सहित देश के विभिन्न राज्यों में इस दिन को मनाया।

हालांकि, सिंघा ने दावा किया कि पुलिस ने उन्हें कोविड प्रतिबंध और प्रोटोकॉल बनाए रखने के बावजूद गिरफ्तार किया है। कोलकाता में, तृणमूल सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी ने दावा किया कि उनकी पार्टी के कार्यकतार्ओं को त्रिपुरा में भाजपा सरकार ने शहीद दिवस मनाने की अनुमति नहीं दी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 22 Jul 2021, 01:20:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.