News Nation Logo

असंतुष्ट कांग्रेसी नेताओं का नया घर बन रही तृणमूल

असंतुष्ट कांग्रेसी नेताओं का नया घर बन रही तृणमूल

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 27 Sep 2021, 08:35:01 PM
Trinamool becoming

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: भाजपा के बाद तृणमूल कांग्रेस उन असंतुष्ट कांग्रेस नेताओं के लिए नया घर बनती जा रही है जो शीर्ष नेतृत्व खासकर राहुल गांधी की कार्यशैली से खफा हैं।

टीएमसी क्लब में लैटेस्ट प्रवेश करने वाले लुईजिन्हो फलेरियो हैं जो गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और सोनिया गांधी के करीबी थे और पार्टी की कार्यसमिति के सदस्य भी थे।

फलेरियो का तृणमूल में शामिल होना कांग्रेस की पूर्व महिला विंग की अध्यक्ष सुष्मिता देव के भी टीएमसी में शामिल होने के बाद आया है और अब पार्टी द्वारा संसद के ऊपरी सदन के लिए नामित किया गया है। कांग्रेस के नेता जिन्हें राहुल गांधी के ढांचे में जगह नहीं मिल रही है, वे पार्टी छोड़ रहे हैं क्योंकि फलेरियो के जाने से गोवा चुनाव में असर पड़ेगा क्योंकि वह पांच सदस्यीय कांग्रेस विधायक दल के विधायकों में से एक थे।

कांग्रेस गोवा चुनाव में जा रही है, जिसमें गिरीश चोडनकर राज्य अध्यक्ष और दिगंबर कामत पूर्व मुख्यमंत्री विधायक दल के नेता हैं। कांग्रेस के नेता निजी तौर पर स्वीकार करते हैं कि टीएमसी नेता कांग्रेस में नाराज लोगों के प्रति भावनाएं भेज रहे हैं।

फलेरियो ने कहा, मैं 40 साल का कांग्रेसी हूं। और मैं कांग्रेस परिवार का कांग्रेसी रहूंगा। अगर हमें मोदी से लड़ना है तो इस परिवार को एक साथ आना होगा। चारों कांग्रेसियों में ममता ही हैं जिन्होंने नरेंद्र मोदी और उनके बाजीगरों को कड़ी टक्कर दी है।

जबकि पुराने और अनुभवी कांग्रेसी पार्टी छोड़ रहे हैं, कांग्रेस जेएनयूएसयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और गुजरात विधायक जिग्नेश मेवाणी का स्वागत करने के लिए तैयार है, जो मंगलवार दोपहर कांग्रेस में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

दोनों नेताओं ने हाल ही में राहुल गांधी से मुलाकात की थी और सूत्रों का कहना है कि इन नेताओं और कांग्रेस पार्टी के बीच बातचीत को अंतिम रूप दे दिया गया है। कांग्रेस इन दोनों नेताओं को विधानसभा चुनाव से पहले और खासकर मेवाणी को गुजरात चुनाव से पहले उनकी वक्तृत्व और भीड़ खींचने की क्षमता के लिए साथ लाना चाहती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 27 Sep 2021, 08:35:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.