logo-image

आदिवासी नेता जितेंद्र चौधरी को सीपीएम ने बनाया नया राज्य सचिव

आदिवासी नेता जितेंद्र चौधरी को सीपीएम ने बनाया नया राज्य सचिव

Updated on: 19 Sep 2021, 06:05 PM

अगरतला:

दिग्गज आदिवासी नेता जितेंद्र चौधरी रविवार को सीपीआई-एम के त्रिपुरा राज्य सचिव चुने गए। उन्होंने गौतम दास की जगह ली, जिनका गुरुवार को कोविड से निधन हो गया था।

माकपा सूत्रों ने बताया कि रविवार को राज्य समिति की वर्चुअल बैठक में पूर्व मंत्री और सांसद को सर्वसम्मति से राज्य सचिव चुना गया।

63 वर्षीय चौधरी पूर्व मुख्यमंत्री दशरथ देब के बाद त्रिपुरा में माकपा के राज्य सचिव बनने वाले दूसरे आदिवासी नेता हैं, जो एक अन्य पूर्व मुख्यमंत्री नृपेन चक्रवर्ती के साथ त्रिपुरा में वाम आंदोलन के जनक थे।

कई वर्षों तक जन आंदोलन का नेतृत्व करने के बाद साल 1981 में पार्टी में शामिल हुए चौधरी माणिक सरकार के नेतृत्व वाली वाम मोर्चा सरकार में कई वर्षों तक वन, सूचना और सांस्कृतिक मामलों और आदिम जाति कल्याण मंत्री रहे।

लोकसभा में माकपा के पूर्व मुख्य सचेतक, चौधरी पार्टी समर्थित आदिवासी अधिकार राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक और पार्टी से संबद्ध आदिवासी निकाय, त्रिपुरा राज्य उपजति गणमुक्ति परिषद के अध्यक्ष भी हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.