logo-image

दिल्ली में साप्ताहिक बाजारों का ट्रायल बेसिस 1 हफ्ते और बढ़ाया गया

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के खतरे के बीच अनलॉक-3 की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. दिल्ली में ट्रायल बेस पर खोले जाने वाले साप्ताहिक बाजार को एक सप्ताह और बढ़ा दिया गया है. वहीं दिल्ली में होटल खोलने की मंजूरी भी दी जा चुकी है.

Updated on: 30 Aug 2020, 06:21 PM

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के खतरे के बीच अनलॉक-3 की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. दिल्ली में ट्रायल बेस पर खोले जाने वाले साप्ताहिक बाजार को एक सप्ताह और बढ़ा दिया गया है. वहीं दिल्ली में होटल खोलने की मंजूरी भी दी जा चुकी है. डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में हाल ही में इन फैसलों पर मुहर लगाई गई थी.

24 अगस्त से 30 अगस्त तक ट्रायल बेसिस पर साप्ताहिक बाजारों को खोलने की इजाजत दी गई थी. दिल्ली सरकार ने आज इसे 1 हफ्ते के लिए और बढ़ाने का फैसला किया है. इस बैठक में एलजी अनिल बैजल और सीएम अरविंद केजरीवाल समेत प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद रहे थे.

मरीजों की हो रही लाइव मॉनिटरिंग

दिल्ली में कोरोना 19 को फैलने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जाने का दावा किया जा रहा है. इसके तहत कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की लाइव मॉनिटरिंग शुरू की गई है. बता दें कि सबसे बड़े अस्पताल एलएनजेपी में मरीजों के इलाज में लगातार शिकायतें मिल रही थीं.

करीब दो महीने पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अस्पताल का दौरा किया था. इस दौरे में अमित शाह ने अस्पताल प्रशासन से पूरे अस्पताल में कैमरा लगाने के लिए कहा था.