News Nation Logo

3 भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या में शामिल आतंकी जम्मू से गिरफ्तार

जहूर बारी ब्राह्मण में छिपा था. उसने पिछले साल वेसु, कुलगाम में तीन भाजपा कार्यकर्ताओं और कुलगाम के फुर्राह में एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी थी.

By : Nihar Saxena | Updated on: 13 Feb 2021, 11:04:21 AM
Zahoor Ahmad

आतंकियों की कमर तोड़ रहे हैं जम्मू-कश्मीर में तैनात सुरक्षा बल. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • टीआरएफ आतंकी जहूर सांबा जिले से गिरफ्तार
  • टीआरएफ लश्कर-ए-तैयबा का ही संगठन है
  • बीते साल तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की थी

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) पुलिस ने कुलगाम जिले में पिछले साल तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं (BJP) की हत्या करने वाले संदिग्ध टीआरएफ (द रेसिस्टेंस फोर्स) के आतंकवादी जहूर अहमद उर्फ खालिद उर्फ साहिल को गिरफ्तार किया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने टीआरएफ आतंकी जहूर को सांबा जिले से गिरफ्तार किया है. बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ ही इस आतंकी ने कुलगाम में एक पुलिसकर्मी की भी हत्या की थी. पुलिस टीम को खुफिया जानकारी मिली थी कि एक आतंकी सांबा इलाके में मौजूद है. खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने  रात को अनंतनाग के सांबा से टीआरएफ के आतंकवादी जहूर अहमद को गिरफ्तार किया है. बता दें कि टीआरएफ लश्कर-ए-तैयबा का (Lashkar-E-Taiba) ही संगठन है, जिसे आईजीपी ने बना रखा है. उसे पूछताछ के लिए कश्मीर लाया जा रहा है.

बारी ब्राह्मण में छिपा था जहूर
पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने बताया कि अनंतनाग पुलिस की एक टीम ने जम्मू के सांबा से आतंकवादी संगठन लश्कर (टीआरएफ) के जहूर अहमद राथर उर्फ खालिद उर्फ साहिल को गिरफ्तार किया है. कुमार ने कहा, 'वह बारी ब्राह्मण में छिपा था. उसने पिछले साल वेसु, कुलगाम में तीन भाजपा कार्यकर्ताओं और कुलगाम के फुर्राह में एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी थी.' खुमार ने आगे कहा, 'उसने 2004 में पीओके में आतंकवादी प्रशिक्षण प्राप्त किया और अपने साथ पांच विदेशी आतंकवादियों को भारत लाया. उसने 2006 में आत्मसमर्पण कर दिया था लेकिन पिछले साल फिर से राजनेताओं और पुलिसकर्मियों की हत्या करना शुरू कर दिया.' कुलगाम के वाईके पोरा इलाके में पिछले साल 29 अक्तूबर को तीन भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों, फ़िदा हुसैन , उमेर रशीद और उमर रमजान की हत्या कर दी गई थी.

यह भी पढ़ेंः अब पाकिस्तान के निशाने पर NSA प्रमुख अजीत डोभाल, रेकी कर वीडियो भेजे गए

लश्कर-ए-मुस्तफा का प्रमुख भी पकड़ा गया था
पिछले हफ्ते जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद (जैश) का मुखौटा संगठन माने जाने वाले लश्कर-ए-मुस्तफा के बहुवांछित आतंकी और स्वयंभू कमांडर की गिरफ्तारी की थी. शोपियां जिले से 'ए' श्रेणी के आतंकवादी हिदायतुल्लाह मलिक उर्फ हसनैन की गिरफ्तारी अनंतनाग और जम्मू पुलिस की संयुक्त टीम ने जम्मू शहर के बाहरी इलाके में कुंजवानी इलाके से एक निजी कार रोककर की. मलिक एक शक्तिशाली कार बम से विस्फोट की योजना से संबंधित मामले में 10 आरोपियों में से एक था. कार बम को पिछले साल मई में पुलवामा जिले में किसी भी बड़ी दुर्घटना को टालने के लिए मौके पर ही नष्ट कर दिया गया था. उसके सात अन्य साथियों को पिछले एक महीने में दक्षिण कश्मीर के विभिन्न हिस्सों से गिरफ्तार किया गया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Feb 2021, 10:59:21 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो