logo-image

दिल्ली-एनसीआर समेत कई जगहों पर महसूस किए गए भूकंप के झटके, भारत-नेपाल सीमा था केंद्र

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में भूकंप (Earthquake) के झटके लोगों ने महसूस किए. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. पंजाब, हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में भी लोगों ने झटका महसूस किया.

Updated on: 19 Nov 2019, 08:01 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में भूकंप (Earthquake) के झटके लोगों ने महसूस किए. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. पंजाब, हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में भी लोगों ने झटका महसूस किया. भारत-नेपाल सीमा भूकंप का केंद्र था. रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गई. हालांकि भूकंप की तीव्रता कम होने की वजह से किसी भी तरह की कोई नुकसान की खबर नहीं है. 

बता दें कि सोमवार शाम गुजरात के कच्छ, भचाऊ, अंजार क्षेत्र में भूकंप के झटके लगें. जिससे लोगों में दहशत फैल गई थी. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई थी. जबकि भूकंप का केंद्र भचाऊ से लगभग 23 किमी दूर था, जो कच्छ जिले में पड़ता है और यह शाम 7 बजे के बाद भूंकप के झटके आए.

इसे भी पढ़ें:शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा- सरकार बनाने में वक्त लगता है, स्थिति सामान्य नहीं

उत्तराखंड में लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए. कुमाऊं क्षेत्र के पिथौरागढ़, अल्मोडा, चंपावत और बागेश्वर सहित कई हिस्सों में मंगलवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किये गये.  राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के अनुसार, रिक्टर पैमाने पर 4.5 तीव्रता वाले भूकंप के झटके सुबह  7.30 बजे के करीब  महसूस किये गये.