logo-image

कानपुर में ट्रेन से टकराया मवेशी, ओएचई लाइन टूटने से दिल्ली-हावड़ा रूट पर फंसीं दर्जनों ट्रेनें

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बड़ा रेल हादसा होने से टल गया. कानपुर देहात में झींझक स्टेशन के पास दिल्ली हावड़ा रेल लाइन के पास ट्रेन से मवेशी के टकराने से की ओएचई लाइन टूट गई.

Updated on: 19 Aug 2021, 07:30 AM

कानपुर:

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बड़ा रेल हादसा होने से टल गया. झींझक रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से मवेशी टकरा गया. हादसे में ओएचटी लाइन टूट गई. इससे दिल्ली हावड़ा रेल लाइन पूरी तरह बाधित हो गई. कई एक्सप्रेस ट्रेनों को पीछे के स्टेशनों पर रोक दिया गया. इस मार्ग पर ट्रेनों को डाउन कर दिया गया. लाइन टूटने से बिहार संपर्क क्रांति और भागलपुर एक्सप्रेस ट्रेनों सहित दर्जनों ट्रेनों फंस गईं. जानकारी के मुताबिक देर रात महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन से एक मवेशी टकरा गया. ट्रेन की जोरदार टक्कर लगने के बाद मवेशी ओएचटी लाइन के खम्भे से टकराया और तार टूट गया. इस रूट पर मार्ग पूरी तरह प्रभावित हो गया.

यह भी पढ़ेंः बच्चों के लिए Corona Vaccine अगले महीने, ट्रायल अंतिम चरण में

ट्रेन रूट बाधित होने से रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया. मामले की जानकारी मिलते ही मेंटिनेंस टीम सहित आलाधिकारी मौके पर पहुंचे. रेलवे के आला अधिकारी पहुंचे और तार ठीक करने का काम युद्धस्तर पर शुरू किया गया. जानकारी के मुताबिक लाइन बाधित होने की जानकारी मिलने के बाद दरभंगा एक्सप्रेस को झींझक में ही रोक लिया गया. वहीं विक्रमशिला को शाहपुर फाटक और गोमती एक्सप्रेस को फफूंद में खड़ा कराया गया.