News Nation Logo

बिहार: समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर पुल पर चढ़ा पानी, ट्रेनों का परिचालन ठप

बिहार: समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर पुल पर चढ़ा पानी, ट्रेनों का परिचालन ठप

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 02 Sep 2021, 04:55:02 PM
Train ervice

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

पटना: बिहार के 16 जिलों में बाढ़ के कारण लोगों की मुसीबतें बढ़ गई हैं। इस बीच, समस्तीपुर मंडल के समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के मध्य हायाघाट एवं थलवारा स्टेशन के बीच एक रेलवे पुल पर बाढ़ का पानी आ जाने के कारण लगातार तीसरे दिन गुरुवार को भी ट्रेनों का परिचालन बंद रखा गया है।

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने गुरुवार को बताया कि हायाघाट एवं थलवारा स्टेशन के बीच रेल पुल संख्या 16 पर बढ़ते जलस्तर को देखते हुए यात्री सुरक्षा के मद्देनजर गुरुवार से लेकर शनिवार तक ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है।

उन्होंने कहा कि कई ट्रेनों के परिचालन को स्थगित किया गया, जबकि कई ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को जयनगर-पटना स्पेशल ट्रेन, पटना-जयनगर ट्रेन, जयनगर-भागलपुर, समस्तीपुर-दरभंगा, दरभंगा-समस्तीपुर, समस्तीपुर-जयनगर स्पेशल ट्रेन का परिचालन रद्द कर दिया गया है।

इसके अलावे जयनगर-समस्तीपुर स्पेशल ट्रेन, मनिहारी-जयनगर, जयनगर-मनिहारी, जयनगर-राजेंद्र नगर टर्मिनल, राजेंद्र नगर टर्मिनल-जयनगर, सहरसा-राजेंद्र नगर टर्मिनल स्पेशल ट्रेन तथा राजेंद्र नगर टर्मिनल-सहरसा स्पेशल ट्रेन भी शुक्रवार को नहीं चलेंगी।

उन्होंने कहा कि शनिवार को 05553 भागलपुर-जयनगर स्पेशल ट्रेन का परिचालन रद्द किया गया है।

कुमार ने बताया कि सियालदह से गुरुवार को प्रस्थान करने वाली 03185 सियालदह-जयनगर स्पेशल ट्रेन का बरौनी तक आएगी जबकि अमृतसर से इसी दिन प्रस्थान करने वाली 04674 अमृतसर-जयनगर स्पेशल ट्रेन का समापन समस्तीपुर में तथा राउरकेला से प्रस्थान करने वाली 08605 राउरकेला-जयनगर स्पेशल ट्रेन का आंशिक समापन बरौनी में किया जाएगा।

लोकमान्य तिलक टर्मिनस से गुरुवार को प्रस्थान करने वाली 01061 लोकमान्य तिलक टर्मिनल-जयनगर स्पेशल ट्रेन मुजफ्फरपुर तक ही आएगी।

उन्होंने बताया कि इसके अलावे इस मार्ग से चलने वाली कई ट्रेनों के मार्ग में भी परिवर्तन किया गया।

उल्लेखनीय है कि राज्य के 16 जिले के 489 पंचायतों की 29 लाख से ज्यादा की आबादी बाढ से प्रभावित हुई है। आपदा प्रबंधन विभाग का दावा है कि प्रभावित इलाकों में लोगों को राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ की 17 और एसडीआरएफ की 12 टीमों को लगाया गया है। राज्य में बाढ से अब तक 44 लोगों की मौत हो चुकी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 02 Sep 2021, 04:55:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो