logo-image

केंद्रीय मंत्री के हाथ देने पर नहीं रुकी ट्रेन, गार्ड के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर एक दिलचस्प मामला सामने आया है. बीती 29 अक्टूबर की रात केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति की ट्रेन छूट गई.

Updated on: 02 Nov 2019, 12:05 PM

कानपुर:

कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर एक दिलचस्प मामला सामने आया है. बीती 29 अक्टूबर की रात केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति की ट्रेन छूट गई. उन्होंने हाथ देकर ट्रेन को रोकने की कोशिश की. आरोप है कि गार्ड ने ट्रेन नहीं रोकी जिससे साध्वी की ट्रेन छूट गई. इससे भड़की मंत्री ने स्टाफ ने स्टेशन पर लिखित शिकायत दर्ज कराई. साध्वी निरंजन ज्योति का आरोप है कि ट्रेन स्टाफ ने उनसे अभद्रता की. इसके बाद लिखित शिकायत जर्ज कराई गई है.

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति का 29 अक्टूबर की रात नई दिल्ली जाने वाली श्रमशक्ति एक्सप्रेस से रिजर्वेशन था. ट्रेन चलने के कुछ सेकंड बाद साध्वी कानपुर सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर को पहुंच गई लेकिन ट्रेन में चढ़ नहीं सकीं. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार साध्वी और उनके स्टाफ ने गार्ड और आरपीएफ सुरक्षा दस्ते के सिपाहियों को हाथ देकर ट्रेन रोकने के लिए कहा लेकिन उन्होंने अनसुना कर दिया.

यह भी पढ़ेंः राम मंदिर पर फैसला से पहले संघ की बड़ी तैयारी, जानिए क्या है RSS का प्लान

इसी बीच ट्रेन स्टेशन से निकल गई. इस बात पर केंद्रीय मंत्री का पारा चढ़ गया. उन्होंने डेप्युटी स्टेशन सुपरिंटेंडेंट के कक्ष में शिकायत पुस्तिका में गार्ड और आरपीएफ सुरक्षा दस्ते के सिपाहियों के खिलाफ शिकायत लिखी. उनका आरोप है कि गार्ड चाहे ट्रेन न रोकता लेकिन उसने अभद्रता की. साथ ही आरपीएफ के जवानों ने उनके साथ अभद्रता की.