logo-image

Train Accident: किसी ने चार्जर लगाया और उठने लगा धुआं, धू-धू कर जले दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस के कोच

Train Accident: एक यात्री ने जानकारी देते हुए बताया कि कोच में लोग आराम से बैठे थे. तभी किसी ने मोबाइल चार्ज करने के लिए चार्जर को चार्जिंग पाइंट में कनेक्ट किया और अचानक वहां हल्की सी चिंगारी उठी और धुआं उठने लगा

Updated on: 15 Nov 2023, 11:06 PM

New Delhi:

Train Accident: उत्तर प्रदेश के इटावा में आज यानी बुधवार को एक बड़ा हादसा उस समय होते-होते रह गया जब दिल्ली से दरभंगा ट्रेन (02570) के तीन कोच जलकर खाक हो गए. जलने वाले कोचों में दो जनरल और एक स्वीकर कोच शामिल है. इस हादसे में आठ लोग जख्मी हुए हैं, जिनको अस्पताल में भर्ती किया गया है. आग पर नियंत्रण पाने के बाद तीनों कोच को ट्रेन से अलग कर दिया गया. यह घटना शाम को करीब 5 से 6 बजे के बीच की बताई जा रही है. 

ट्रेन के तीनों कोचों में 500 से ज्यादा यात्री सवार थे

जिस समय यह हादसा हुआ उस समय ट्रेन के तीनों कोचों में 500 से ज्यादा यात्री सवार थे. एक यात्री ने जानकारी देते हुए बताया कि कोच में लोग आराम से बैठे थे. तभी किसी ने मोबाइल चार्ज करने के लिए चार्जर को चार्जिंग पाइंट में कनेक्ट किया और अचानक वहां हल्की सी चिंगारी उठी और धुआं उठने लगा. तभी अचानक अफरा-तफरी मच गई और लोगों ने चेन खींचकर ट्रेन को रोका.  उत्तर प्रदेश के इटावा में बुधवार को नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस के जनरल कोच में आग लग गई. इस कारण आठ लोग घायल हो गए हैं. सूचना मिलने पर जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. आसपास के ग्रामीण आग बुझाने का प्रयास में लगे.

दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग की ट्रेनों को रोक दिया गया

दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग की ट्रेनों को रोक दिया गया है. राहत विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इटावा के तहसील जसवंतनगर के सराय भूपत रेलवे स्टेशन पर नई दिल्ली दरभंगा एक्सप्रेस 02570 में आग लगने की घटना के संबंध में कुल आठ घायलों की सूचना प्राप्त हुई है. घायलों को भीमराव अम्बेडकर संयुक्त जिला चिकित्सालय इटावा में भर्ती करा दिया गया है. ट्रेन सरायभूपत स्टेशन पर रुकी है. घटना की सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की गाड़ियां घटना स्थल के लिए रवाना हो गई है.

सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया

उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क के अनुसार एस-1 कोच में आग लगी थी. सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. कोई जनहानि नहीं हुई है। आग कैसे लगी इसकी जांच होगी.थोड़ी ही देर में दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग सुचारू रूप से चालू कर दिया जाएगा.