logo-image

पर्यटकों को परेशान कर रहे ट्रैफिक पुलिसकर्मी, गोवा के मंत्री ने सीएम से की शिकायत

पर्यटकों को परेशान कर रहे ट्रैफिक पुलिसकर्मी, गोवा के मंत्री ने सीएम से की शिकायत

Updated on: 22 Sep 2021, 08:50 PM

पणजी:

गोवा के बंदरगाह मंत्री माइकल लोबो ने बुधवार को मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से शिकायत की कि गोवा में यातायात पुलिसकर्मी पर्यटकों को परेशान कर रहे हैं, जो स्थानीय दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए दोपहिया और कार किराए पर लेते हैं।

लोबो ने कहा कि जो पर्यटक कोविड से संबंधित अधिकांश प्रतिबंधों में ढील के बाद धीरे-धीरे गोवा में आने लगे हैं, वे राज्य के लिए वरदान हैं, जिनकी अर्थव्यवस्था पर्यटन पर फलती-फूलती है और उन्हें परेशान करना ठीक नहीं है।

लोबो ने कहा, मैंने मुख्यमंत्री से पुलिस को पर्यटकों को परेशान न करने का निर्देश देने का आग्रह किया है। जो पर्यटक आज गोवा आते हैं वे भगवान हैं। हमारे होटल, गेस्ट हाउस, किराए पर बाइक, किराए पर कार, व्यवसाय, रेस्तरां, सुपर मार्केट, शराब की दुकानें सब उनकी वजह से चल रही हैं। किसी भी देश में पर्यटकों को परेशान नहीं किया जाता है, लेकिन यह गोवा में एक आम बात हो गई है। इसे खत्म करना होगा।

बंदरगाह मंत्री, (कलंगुट निर्वाचन क्षेत्र से विधायक) जो कलंगुट, बागा, कैंडोलिम आदि जैसे लोकप्रिय समुद्र तटों का घर है, उन्होंने यह भी कहा कि कलंगुट और अंजुना तटीय क्षेत्रों में पर्यटकों को हर कोने पर परेशान किया जा रहा है।

लोबो ने यह भी कहा, मैंने ऐसे उदाहरण देखे हैं, जहां एक पर्यटक जो कलंगुट से अंजुना की छोटी सवारी के दौरान गाड़ी चला रहा था, उसे पांच मौकों पर रोका गया है। ऐसे पुलिस अधिकारियों को निलंबित किया जाना चाहिए।

बंदरगाह मंत्री ने यह भी कहा कि हेलमेट पहनने और अनुमेय गति के भीतर गाड़ी चलाने के बावजूद, पर्यटकों को पुलिस द्वारा रोका और परेशान किया जा रहा है।

लोबो ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सावंत से शिकायत करने के बाद पुलिस को तटीय इलाकों में पर्यटकों का उत्पीड़न रोकने के निर्देश दिए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.