logo-image

सिंघू में खड़ी हैं ट्रैक्टर-ट्रॉलियां, लेकिन प्रदर्शनकारी बहुत कम

सिंघू में खड़ी हैं ट्रैक्टर-ट्रॉलियां, लेकिन प्रदर्शनकारी बहुत कम

Updated on: 27 Sep 2021, 12:40 PM

नई दिल्ली:

किसान संगठनों की ओर से बुलाए भारत बंद के बीच सिंघू बॉर्डर (दिल्ली-हरियाणा) में सोमवार को किसान कम संख्या में देखे गए, जहां वे पिछले साल 26 नवंबर से धरने पर बैठे हैं।

दिल्ली-करनाल हाईवे (सिंघू गांव में) का करीब ढाई किमी लंबा हिस्सा जहां बड़ी संख्या में किसान दिखाई देते थे, लेकिन सोमवार को भारत बंद के दिन इनकी संख्या कम थी। सड़क, वास्तव में लगभग खाली थी।

आठ महीने से अधिक समय से प्रदर्शन कर रहे किसानों के लिए घर बन गए ट्रैक्टर-ट्रॉली जगह पर हैं, लेकिन लोगों की संख्या कम होती दिख रही है।

साथ ही, सिंघू (एक दिल्ली की ओर और दूसरा हरियाणा की ओर) के स्टेज खाली थे।

लुधियाना (पंजाब) के एक किसान जगदीश सिंह ने कहा कि ट्रॉलियां खाली हैं क्योंकि लोग टिकरी और दिल्ली-हरियाणा सीमा पर सड़कों को अवरुद्ध करने गए हुए हैं।

प्रदर्शनकारियों के लिए भोजन तैयार करने में व्यस्त जगदीश सिंह ने कहा, वर्तमान में यहां बहुत कम लोग दिखाई दे रहे हैं क्योंकि वे दिल्ली-हरियाणा रोड और टिकरी में हैं। शाम तक स्थिति अलग होगी और अधिक से अधिक लोग यहां दिखाई देंगे।

दिल्ली पुलिस और केंद्रीय बलों की कई टीमों के साथ सिंघू विरोध स्थल के बाहरी परिसर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

दिल्ली पुलिस ने कहा, किसानों के भारत बंद के आह्वान के कारण आज यहां अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। यहां (सिंघू) ही नहीं, बल्कि बंद की घोषणा के तुरंत बाद दिल्ली की सभी सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.