logo-image

नैनीताल में सैलानियों की रौनक, ऊंची चोटियों पर पहुंच उठा रहे बर्फबारी का आनंद

नैनीताल में सैलानियों की रौनक, ऊंची चोटियों पर पहुंच उठा रहे बर्फबारी का आनंद

Updated on: 31 Jan 2022, 05:00 PM

नैनीताल:

सरोवर नगरी नैनीताल में वीकेंड पर सैलानियों के पहुंचने से रंगत नजर आ रही है। ऊंची चोटियों पर जमी बर्फ देखने वाले पर्यटकों का पूरे दिन तांता लगा रहता है। कोविड संक्रमण बढ़ने के कारण पिछले एक माह से सैलानियों की संख्या बेहद कम हो चली थी, मगर इस वीकेंड पर रविवार को पर्यटकों की आमद काफी अधिक नजर आई। बर्फ देखने वाले सैलानी किलबरी व स्नोव्यू की चोटियों पर पहुंचे हुए थे।

नैनीझील में नौकाविहार करने वाले सैलानियों का भी तांता लगा रहा और शाम के समय मालरोड पर चहल कदमी करने वाले सैलानी भी अधिक संख्या में नजर आए। इस दौरान पंत पार्क व भोटिया बाजार में भी खरीदारों की भीड़ रही।

होटल एसोसिएसन अध्यक्ष दिग्विजय सिंह बिष्ट ने कहा कि इस वीकेंड पर सैलानियों की आमद बढ़ी है। उम्मीद है कि अब सैलानियों की आमद बनी रहेगी। शहर में पुलिस यातायात प्रबंधन के दावे भले कितने ही कर ले, जमीनी हकीकत पुलिस के दावों से परे है। रविवार को कुछ ऐसा ही हाल नैनीताल-पंगूट-किलबरी मार्ग का रहा। एक किमी सफर तय करने में पर्यटकों समेत ग्रामीणों को करीब तीन घंटे लग गए। हिमालय दर्शन से टांकी बैंड तक लंबा जाम लगा रहा, जिससे दिनभर वाहन रेंगते नजर आए। वहीं लंबा जाम होने के बावजूद यातायात प्रबंधन को मार्ग में एक पुलिसकर्मी तक तैनात नहीं था, जिस कारण पर्यटकों के साथ ही ग्रामीणों को भारी परेशानी उठानी पड़ी।

बीते दिनों बर्फबारी होने के कारण पर्यटक बर्फ देखने के लिए हिमालय दर्शन और पंगूट-किलबरी मार्ग का रुख कर रहे हैं। इसलिए रविवार को सुबह से ही पर्यटक वाहनों का किलबरी मार्ग की ओर जाने का सिलसिला शुरू हो गया था। सड़क किनारे बेतरतीब तरीके से वाहन पार्क होने के कारण यातायात थम गया, जिस कारण एक किमी का सफर तय करने के लिए वाहन चालकों को करीब तीन घंटे का समय लगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.