News Nation Logo

पर्यटकों की सुरक्षा, नशीली दवाओं के व्यापार को रोकना सर्वोच्च प्राथमिकता: गोवा के नए डीजीपी

पर्यटकों की सुरक्षा, नशीली दवाओं के व्यापार को रोकना सर्वोच्च प्राथमिकता: गोवा के नए डीजीपी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 23 Nov 2021, 09:30:02 PM
Tourit afety,

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

पणजी: नवनियुक्त पुलिस महानिदेशक इंद्र देव शुक्ला ने मंगलवार को कहा कि पर्यटकों की सुरक्षा और नशीले पदार्थों की गतिविधियों पर नियंत्रण रखना गोवा पुलिस की सर्वोच्च प्राथमिकता होगी।

राज्य के शीर्ष पुलिस अधिकारी के रूप में कार्यभार संभालने वाले शुक्ला ने यह भी कहा कि वह तटीय राज्य में विनम्र पुलिसिंग की संस्कृति बनाने की कोशिश करेंगे, जो हाल के दौरान पुलिस अधिकारियों द्वारा कई तरह की बदहाली के बाद बुरी तरह से प्रभावित हुआ है।

शुक्ला ने गोवा में कार्यभार संभालने के बाद संवाददाताओं से कहा, पर्यटक की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। नशीले पदार्थों की गतिविधियों को रोकना एक और प्राथमिकता होगी, सड़कों पर यातायात सुगमता सुनिश्चित की जाएगी। कुछ सड़कों पर पाकिर्ंग की समस्या है और हम हरित गलियारों को बढ़ावा देंगे, जहां पर्यावरण की भी रक्षा की जानी चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा, मैं बिल्कुल नहीं चाहता कि कोई पुलिसकर्मी किसी नागरिक के साथ दुर्व्यवहार करें और यह बहुत बड़ी बात है। मुझे अपने पुलिसकर्मियों की जरूरत है, बात करते समय, चाहे वह नागरिक हों, पर्यटक हों किसी के साथ दुर्व्यवहार ना करें।

शीर्ष पुलिस अधिकारी ने यह भी कहा कि वह तटीय राज्य में अच्छी पुलिस व्यवस्था के लिए प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल पर ध्यान देंगे।

शुक्ला ने भी कहा, जहां तक प्रौद्योगिकी का संबंध है, प्रौद्योगिकी समर्थन के बिना कोई पुलिस उन्नत नहीं हो सकती है। साइबर अपराध को भी प्रौद्योगिकी के समर्थन की आवश्यकता होती है। मेरी प्राथमिकता यह है कि मेरी पुलिस, मेरा बल, हर कोई पूरी तरह से प्रौद्योगिकी से लैस हो। प्रौद्योगिकी को एक तरफ नहीं रखा जा सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 23 Nov 2021, 09:30:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.