logo-image

आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए सरकार अलर्ट मोड पर

आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए सरकार अलर्ट मोड पर

Updated on: 11 Nov 2021, 11:05 PM

अमरावती:

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को राज्य में बंगाल की खाड़ी में उभरते दबाव से उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया जो गुरुवार शाम को तमिलनाडु तट से टकराने वाला था।

प्रकाशम, नेल्लोर, चित्तूर और कडप्पा जिलों के कलेक्टरों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान, उन्होंने कई जिलों में भारी बारिश को देखते हुए हाई अलर्ट का आह्वान किया।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों के साथ तैयार रहने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला कलेक्टरों को बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों के लोगों की देखभाल के लिए राहत शिविर स्थापित करने और प्रत्येक पीड़ित को एक हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए।

अधिकारियों ने कहा कि नेल्लोर, प्रकाशम, चित्तूर और कडपा में भारी बारिश की संभावना है।

उन्होंने कहा कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का प्रभाव 17 नवंबर तक देश के दक्षिणी हिस्से में एक चक्रवात के रूप में दस्तक दे सकता है और भारी बारिश के एक और संभावित दौर का सामना कर सकता है।

रेड्डी ने अधिकारियों को बाढ़ पीड़ितों के लिए एक समर्पित फोन नंबर स्थापित करने और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को निकालने के लिए अन्य विभागों के साथ समन्वय करने का निर्देश दिया।

नुकसान को रोकने और पीएचसी, क्षेत्रीय अस्पतालों और जिला अस्पतालों में दवाएं उपलब्ध हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक एहतियाती उपाय किए जा रहे हैं। बिना किसी रुकावट के आपातकालीन सेवाओं को पूरा करने के लिए बिजली जनरेटर तैनात किए जा रहे हैं।

राज्य के अधिकारियों ने कहा कि बिजली बहाली के कामों को प्राथमिकता दी जा रही है। नुकसान की स्थिति में नहरों में दरारों को भरना और उन सभी प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षित पेयजल की आपूर्ति करना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.