logo-image

'सर्जिकल स्ट्राइक' से लेकर लंकेश पर हासन के दुख जताने तक 10 बड़ी खबरें

'सर्जिकल स्ट्राइक' के बाद भारतीय सेना ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर वह फिर से ऐसे ऑपरेशन को अंजाम दे सकती है।

Updated on: 07 Sep 2017, 05:58 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के उरी में सैन्य मुख्यालय पर हुए हमले के जवाब में किए गए 'सर्जिकल स्ट्राइक' के बाद भारतीय सेना ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर वह फिर से ऐसे ऑपरेशन को अंजाम दे सकती है। सेना के उत्तरी कमान के हेड लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अंबू ने गुरुवार को कहा, 'भारतीय सेना भविष्य में जरूरत पड़ने पर फिर से नियंत्रण रेखा को पार करते हुए सर्जिकल स्ट्राइक कर सकती है।'

लालू प्रसाद यादव
लालू प्रसाद यादव

आईआरसीटीसी होटलों में घोटाले के मामले में सीबीआई ने गुरुवार को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी को पेश होने के लिए समन भेजा है। सीबीआई ने लालू यादव को 11 सितंबर और तेजस्वी को 12 सितंबर को पूछताछ के लिए तलब किया है।

नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग
नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के दो फ्रंट पर एक साथ युद्ध की संभावना जताए जाने के बयान को लेकर चीन ने नाराजगी जताई है। चीन ने कहा कि भारतीय आर्मी चीफ का बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच हुई द्विपक्षीय बातचीत के दौरान बनी सहमति के मुताबिक नहीं है।

हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल टूर्नामेंट
हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल टूर्नामेंट

भुवनेश्वर में एक दिसंबर से शुरू हो रहे हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल टूर्नामेंट में भारत को पूल-बी में विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया और ओलंपिक की मौजूदा कांस्य पदक विजेता टीम जर्मनी के साथ रखा गया है।

तरुण तेजपाल
तरुण तेजपाल

रेप के आरोपी तहलका के संस्थापक संपादक तरुण तेजपाल की मुश्किलें बढ़ सकती है। गोवा की मपूसा कोर्ट ने रेप के आरोप में 28 सितंबर को आरोप तय करने का फैसला किया है। जिसके बाद तेजपाल के खिलाफ ट्रायल चलेगा।

संघर्ष विराम का उल्लंघन
संघर्ष विराम का उल्लंघन

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तानी सेना द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर की गई गोलीबारी में गुरुवार को भारतीय सेना के दो पोर्टर घायल हो गए।

एनआईए
एनआईए

टेरर फंडिंग मामले में एनआईए की कार्रवाई आज गुरुवार को भी जारी है। एनआईए आंतकवादियों और अलगाववादियों को आंतक के लिए पैसों की मदद के खिलाफ जारी मुहिम में गुरुवार को कश्मीर के बडगाम में छापेमारी कर रही है।

वीवो
वीवो

वीवो ने अपना नया स्मार्टफोन V7 + लॉन्च कर दिया है। इस पोन की कीमत कंपनी ने 21, 990 रुपये रखे हैं। यह फोन ग्राहकों के लिए 15 सितंबर से उपलब्ध कराया जाएगा।
इस फोन की खासियत की बात करें तो कंपनी ने सेल्फी लवर्स को तोहफा देते हुए 24-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा 16-मेगापिक्सल का बैक कैमरा दिया गया है।

कमल हासन
कमल हासन

फिल्म अभिनेता कमल हासन ने गुरुवार को पत्रकार-सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या की निंदा करते हुए कहा कि बंदूक की गोली से किसी को चुप कर देना बहस का कोई हल नहीं है। उन्होंने पिछले सप्ताह ट्विटर के माध्यम से एक राजनीतिक दल बनाने का संकेत दिया था, लेकिन यह भी स्पष्ट किया था कि वह दक्षिणपंथी 'भगवा' के साथ सहयोग नहीं करेंगे।