News Nation Logo
Banner

News State TOP 10: राजस्थान में पंडाल गिरने से 18 लोगों की मौत समेत देखें देश-दुनिया की बड़ी खबर

अब समय हो गया है आपको देश दुनिया की 10 बड़ी खबरों के बारे में बताने का. रविवार को राजस्थान के बाड़मेर जिले में धार्मिक कार्यक्रम के दौरान पंडाल गिरने से 18 लोगों की मौत हो गई.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 23 Jun 2019, 07:11:49 PM
देश-दुनिया की 10 बड़ी खबर

नई दिल्ली:  

अब समय हो गया है आपको देश दुनिया की 10 बड़ी खबरों के बारे में बताने का. रविवार को राजस्थान के बाड़मेर जिले में धार्मिक कार्यक्रम के दौरान पंडाल गिरने से 18 लोगों की मौत हो गई. वहीं, अंपायर से बहस करने पर टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली की 25 प्रतिशत फीस कटी. देश दुनिया की 10 बढ़ी खबरों से रूबरू करवाने के लिए न्यूज स्टेट आपको दे रहा हैं Top -10 News. देश दुनिया की बड़ी खबरों को आप Top-10 News में देख सकते हैं.

राजस्थान में धार्मिक कार्यक्रम के दौरान पंडाल गिरने से 18 लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल
राजस्थान में रविवार को एक भीषण हादसा हुआ, जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई. वहीं 50 लोग जख्मी हो गए. हादसा बाड़मेर जिले के बालोतरा में हुआ. जब लोग रामकथा सुन रहे थे तब तूफान से पंडाल गिर गया और करंट फैल गया. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

नेहरू की लगाई धारा 370 को बीजेपी सरकार करेगी खत्म: कैलाश विजयवर्गीय
बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (kailash vijayvargiya) ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाई जाएगी. पंडित जवाहरलाल नेहरू ने ये धारा लगाई थी, लेकिन अब मोदी सरकार इसे हटाएगी. भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 66 वीं पुण्यतिथि पर कैलाश विजयवर्गीय इंदौर पहुंचे थे. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

भारतीय नौसेना भी बालाकोट स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान पर हमले के लिए थी बिल्कुल तैयार
सीआरपीएफ के काफिले पर पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले के बाद भारतीय नौसेना को न सिर्फ अभ्यास से हटा लिया गया था, बल्कि परंपरागत और परमणु हमले में सक्षम पनडुब्बियों को पाकिस्तानी समुद्री सीमा के निकट तैनात भी कर दिया गया था. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

अजमेर दरगाह आने वाले खुद को सुरक्षित ना समझें: करणी सेना
फिल्म 'पद्मावत' का विरोध करके चर्चा में आई करणी सेना ने फिर से एक विवादित बयान दिया है. करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह ने अजमेर दरहगाह आने वाले यात्रियों को धमकी दी है.करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह ने कहा, 'अगर अमरनाथ यात्रा वे दौरान हिंदुओं पर कोई भी आतंकी हमला हुआ तो करणी सेना उसका जबाव देगी. अजमेर दरगाह में आने वाले हज यात्री खुद को सुरक्षित नहीं समझें. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें.

बिहार में चमकी बुखार का जहां हो रहा है इलाज, वहां आसमान से गिरी 'आफत'
बिहार के मुजफ्फरपुर में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (ASE) का कहर फैला हुआ है. अबतक कई मासूम बच्चों की जिंदगी चमकी नामक बीमारी ने ले ली है. वहीं आज यानी रविवार को आईसीयू के बाहर छत गिर गई. हालांकि इस हादसे में किसी भी तरह की जानमाल का नुकसान नहीं हुआ. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें.

'दीदी' के संरक्षण में काम कर रहे हैं अराजक तत्व: मुख्तार अब्बास नकवी
मुख्तार अब्बास नकवी ने बंगाल की हिंसा का ठिकरा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर फोड़ दिया. उन्होंने कहा कि बंगाल में जो कुछ भी हो रहा है उसके लिए ममता दीदी जिम्मेदार हैं. वहां जो बेशर्मी हो रही है, उससे बेशर्मी भी शर्मिंदा हो रही होगी. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

BSP में बड़ा बदलाव, आनंद कुमार फिर बने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, आकाश आनंद की भी पार्टी में एंट्री
बहुजन समाज पार्टी ने संगठन में बड़ा फेरबदल किया है. बसपा की मुखिया मायावती के भाई आनंद कुमार को फिर से पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है. मायावती ने भतीजे आकाश आनंद की सक्रिय राजनीति में एंट्री हो गई है. बसपा ने आकाश आनंद को पार्टी के नेशनल कॉर्डिनेटर की जिम्मेदारी सौंपी है. पढ़ें पूरी खबर यहां क्लिक करके.

मुजफ्फरपुर में अस्पताल के बाहर नरकंकाल मिलने पर RJD नेता ने नीतीश सरकार पर किया हमला
बिहार में सरकार द्वारा संचालित अस्पताल के बाहर मानव कंकाल मिलने पर आरजेडी ने नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने रविवार को संकेत दिया है कि इसका संबंध मुजफ्फरपुर आश्रय गृह मामले से जुड़ा हो सकता है. बता दें कि शनिवार को मुजफ्फर में श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (SKMCH) के बिल्डिंग के पीछे से मानव कंकाल बरामद होने के बाद आरजेडी नेता ने ये संदेह जताया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे.

World Cup 2019: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में विराट कोहली पर लगा जुर्माना, कटी 25 फीसदी फीस
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. उन्हें साउथैम्टन में शनिवार को अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ हुए आईसीसी (ICC) की आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को आईसीसी (ICC) की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे.

अमरीश पुरी की जगह इस दिग्गज अभिनेता को मिलने वाला था 'मोगैम्बो' का किरदार
अभिनेता अनुपम खेर का कहना है कि साल 1987 में शेखर कपूर द्वारा निर्देशित फिल्म 'मिस्टर इंडिया' में मोगैम्बो के किरदार के लिए वह पहली पसंद थे. शनिवार को दिवंगत अभिनेता अमरीश पुरी के 87वें जन्मदिन के मौके पर उन्हें याद करते हुए अनुपम ने कहा कि अमरीश पुरी जी मेरे काफी अच्छे दोस्त थे. अपने उन दोस्तों के बारे में बात करना वाकई में बेहद दुखद है जो अब इस दुनिया में नहीं हैं. वह एक उत्कृष्ट अभिनेता थे. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

First Published : 23 Jun 2019, 07:11:49 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.