logo-image

पुलिस वालों को मारने वाला आतंकी सोपोर में ढेर, लश्कर के दो और गुर्गे भी हलाक

3 पुलिसकर्मियों, 2 पार्षदों और 2 नागरिकों की हत्या में शामिल लश्कर-ए-तैयबा का टॉप आतंकवादी मुदासिर पंडित सोपोर मुठभेड़ में मारा गया है.

Updated on: 21 Jun 2021, 08:00 AM

highlights

  • सोपोर के गुंड ब्रथ इलाके में रात भर चली मुठभेड़
  • मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए
  • पुलिसवालों और पार्षदों को मारने वाला मुदासिर भी ढेर

सोपोर:

जम्मू कश्मीर में रविवार देर रात शुरू हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने अब तक तीन आंतकी मार गिराए हैं. तीनों लश्कर ए तैयबा के आतंकी थे. जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक एनकाउंटर में पहले एक आतंकी को मार गिराया गया इसके बाद जारी एनकाउंटर में दो और आतंकियों को मार गिराया गया. इसके बाद इलाके में बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. मारे गए आतंकियों में बीते दिनों पुलिस कर्मियों को मारने वाला और दस लाख का इनामी लश्कर का शीर्ष आतंकवादी मुदासिर पंडित भी मारा गया है. एक आतंकी की पहचान असरार के तौर पर हुई है, जो पाकिस्तान का रहने वाला था.

रविवार देर रात शुरू हुई मुठभेड़
प्राप्त जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर के गुंड ब्रथ इलाके में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी. रातभर जारी इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया हाल ही में 3 पुलिसकर्मियों, 2 पार्षदों और 2 नागरिकों की हत्या में शामिल लश्कर-ए-तैयबा का टॉप आतंकवादी मुदासिर पंडित सोपोर मुठभेड़ में मारा गया है. आतंकियों के बारे में सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया जिसके बाद आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसका सुरक्षाबलों ने भी करारा जवाब दिया. देर रात तक चली मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकी मारे गए. 

यह भी पढ़ेंः आज से कोरोना पर नई सर्जिकल स्ट्राइक, 18 प्लस को फ्री COVID-19 वैक्सीन

48 घंटों में दूसरी बड़ी सफलता
इससे पहले बीते शनिवार को जम्मू कश्मीर पुलिस ने बारामूला में एक नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था. केंद्र शासित प्रदेश की पुलिस ने 12 लोगों को गिरफ्तार कर इन लोगों के पास से हेरोइन के 11 पैकेट, हथियार और कारतूस के साथ-साथ कैश भी बरामद किया था. पुलिस ने बताया था कि इन लोगों के पास से 10 ग्रेनेड, चार पिस्टल और काफी संख्या में कारतूस बरामद किए गए हैं. इसके अलावा इन लोगों के पास हेरोइन के 11 पैकेट, 21.5 लाख कैश, एक लाख रुपये का एक चेक भी बरामद किया गया है.