News Nation Logo
Banner

राज्यसभा चुनाव, जयराम रमेश का बयान और हाफिज का पॉलिटिकल प्लान पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात राज्यसभा चुनाव के लिए आज वोट डाले जाएंगे। इसके लिए बीजेपी और कांग्रेस ने तैयारी पूरी कर ली है। कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने भरोसा जताया है कि वह मंगलवार के राज्यसभा चुनाव में जीत हासिल करेंगे।

News Nation Bureau | Edited By : Jeevan Prakash | Updated on: 08 Aug 2017, 07:18:33 AM
अमित शाह और गुजरात बीजेपी के वरिष्ठ नेता (फाइल फोटो)

अमित शाह और गुजरात बीजेपी के वरिष्ठ नेता (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

गुजरात राज्यसभा चुनाव के लिए आज वोट डाले जाएंगे। इसके लिए बीजेपी और कांग्रेस ने तैयारी पूरी कर ली है। कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने भरोसा जताया है कि वह मंगलवार के राज्यसभा चुनाव में जीत हासिल करेंगे। पटेल को पांचवीं बार राज्यसभा सदस्य चुने जाने के लिए 45 प्राथमिक मतों की जरूरत है। पटेल ने कहा, '44 विधायकों के अलावा हमें जनता दल (युनाइटेड), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और (बागी नेता) शंकरसिंह वाघेला का समर्थन प्राप्त है। मैंने शरद पवार से बात की है और उन्होंने कांग्रेस की हर मदद करने का वादा किया है।' पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

जयराम रमेश (फाइल फोटो)
जयराम रमेश (फाइल फोटो)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा है कि पार्टी 'गंभीर संकट' से गुजर रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बढ़ते कद पर कहा कि उनसे मुकाबला करने के लिए पार्टी नेताओं को 'सामूहिक प्रयास' करना होगा। जयराम रमेश ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा, 'कांग्रेस पार्टी के लिए यह सोचना गलत रहा कि मोदी नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर अपने आप चुनावों में बीजेपी शासित राज्यों में काम करेगी।' कांग्रेस नेता ने कहा, 'हमें समझना होगा कि हमें मोदी-शाह के विरोध में हैं और वे अलग सोचते हैं, अलग करते हैं और अगर हम अपने दृष्टिकोण में लचीले नहीं हुए तो साफ कहूं हम अप्रासंगिक हो जाएंगे।

हाफिज सईद (फाइल फोटो)
हाफिज सईद (फाइल फोटो)

मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा (जेयूडी) ने सोमवार को राजनीतिक पार्टी लॉन्च किया। पाकिस्तान में नजरबंद हाफिज सईद ने पार्टी का नाम 'मिल्ली मुस्लिम लीग' रखा और अपने करीबी सैफुल्लाह खालिद को अध्यक्ष नियुक्त किया है। जमात-उद-दावा (जेयूडी) ने सोमवार को इस्लामाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी का नाम, लोगो और झंडा सार्वजनिक किया। जेयूडी के वरिष्ठ सदस्य सैफुल्लाह ने कहा, 'मिल्ली मुस्लिम लीग पाकिस्तान को एक वास्तविक इस्लामिक एवं कल्याणकारी देश बनाने के लिए काम करेगी।'

मेधा पाटकर (फाइल फोटो)
मेधा पाटकर (फाइल फोटो)

सरदार सरोवर बांध की ऊंचाई बढ़ने से डूब में आने वालों के हक के लिए 11 साथियों के साथ अनशन कर रहीं नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेत्री मेधा पाटकर को 12वें दिन सोमवार की देर शाम पुलिस आंदोलनकारियों के भारी विरोध के बीच उठाकर ले गए। इंदौर के कश्मिनर संजय दुबे ने कहा कि अनशन पर बैठे लोगों को स्वास्थ्य कारणों से उठाकर अस्पताल ले जाया गया है। मेधा की मांग है कि पहले पुनर्वास की व्यवस्था की जाए, उसके बाद ही डूब क्षेत्र में आने वाले हजारों लोगों को विस्थापित किया जाए। इस मांग को लेकर वह अन्य 11 लोगों के साथ 27 जुलाई से ही अनिश्चितकालीन अनशन कर रही हैं। 12 दिन से अनशन कर रहीं मेधा की तबीयत काफी बिगड़ गई है, लेकिन वह अनशन तोड़ने को राजी नहीं हैं।

राखी सावंत (फाइल फोटो)
राखी सावंत (फाइल फोटो)

अक्सर चर्चाओं में रहने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री राखी सावंत की मुश्किलें बढ़ सकती है। पंजाब की एक अदालत ने महर्षि वाल्मिकी पर किये गये विवादित टिप्पणी मामले में राखी को अग्रिम जमानत देने से इनकार करते हुए गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। लुधियाना कोर्ट ने सोमवार को राखी सावंत के अदालत में पेश नहीं होने पर गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। इससे पहले शनिवार (5 अगस्त) को जिला सत्र न्यायाधीश ने अभिनेत्री को जमानत दे दी थी और सोमवार को सरेंडर करने के लिए कहा था, लेकिन राखी ने सरेंडर नहीं किया। जिसके बाद अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

First Published : 08 Aug 2017, 06:35:48 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो