News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

मोदी की चीन यात्रा से लेकर इंफोसिस बोर्ड का सिक्का को समर्थन तक, देखें पांच बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र बीजिंग में होने वाले ब्रिक्स सम्मेलन में शिरकत करेंगे। ब्रिक्स, ब्राजील, चीन, रुस, दक्षिण अफ्रीका और भारत का संगठन है, जिसकी बैठक सितंबर महीने में बीजिंग में होनी है।

News Nation Bureau | Edited By : Vinita Singh | Updated on: 18 Aug 2017, 06:20:03 PM
मोदी-जिनपिंग (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सिक्किम में पिछले एक महीने से अधिक समय से जारी सैन्य गतिरोध के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र बीजिंग में होने वाले ब्रिक्स सम्मेलन में शिरकत करेंगे। ब्रिक्स, ब्राजील, चीन, रुस, दक्षिण अफ्रीका और भारत का संगठन है, जिसकी बैठक सितंबर महीने में बीजिंग में होनी है। ब्रिक्स सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बीजिंग जाना इस लिहाज से अहम है कि पिछले एक महीने से अधिक समय से चीनी मीडिया सीमा विवाद के मुद्दे को लेकर भारत को लगातार युद्ध की धमकी दे रहा है।

विशाल सिक्का के समर्थन में इंफोसिस बोर्ड, नारायणमूर्ति पड़े अकेले
विशाल सिक्का के समर्थन में इंफोसिस बोर्ड, नारायणमूर्ति पड़े अकेले

विशाल सिक्का के इस्तीफे के बाद इंफोसिस का पूरा बोर्ड नारायणमूर्ति के खिलाफ लामबंद हो गया है। वहीं नारायणमूर्ति ने पलटवार करते हुए कहा कि 'वह सही समय आने पर सही मंच' से जवाब देंगे।

JDU: शरद यादव Vs नितीश कुमार
JDU: शरद यादव Vs नितीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दल (यूनाइटेड) द्वारा शनिवार को पटना में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित करने के दौरान शरद यादव गुट भी अलग से कार्यकारिणी की बैठक करेगा। इसकी जानकारी जेडीयू से निलंबित नेता अली अनवर ने शुक्रवार को दी। उन्होंने कहा कि यदि जरूरत होगी तो वे निर्वाचन आयोग से पार्टी चिन्ह व नाम के लिए संपर्क करेंगे।

भारत ने कहा, डाकोला विवाद के हल के लिए चीन से बात करते रहेंगे
भारत ने कहा, डाकोला विवाद के हल के लिए चीन से बात करते रहेंगे

डाकोला पर चीन की धमकी के बीच भारत ने कहा है कि दोनों देशों के बीच बातचीत जारी है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शुक्रवार को कहा, 'चीन के साथ हो रही हर बात को मीडिया को नहीं बता सकते। हर बात पर बयान देना जरूरी नहीं है।' उन्होंने कहा, 'डाकोला विवाद के हल के लिए हम चीन से बात करते रहेंगे।' कुमार ने कहा, 'डाकोला पर चीन के प्रोपगैंडा के वीडियो पर मैं कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता।'

कुंबले नहीं थे सख्त, रवि शास्त्री हैं ज्यादा आक्रामक:रिद्धिमान साहा
कुंबले नहीं थे सख्त, रवि शास्त्री हैं ज्यादा आक्रामक:रिद्धिमान साहा

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से कथित मनमुटाव और सख्त मिजाज के आरोप के बाद कोच पद से हटाए जा चुके अनिल कुंबले को अब रिद्धिमान साहा का साथ मिला है। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने कभी भी पूर्व कोच अनिल कुंबले को सख्त मिजाज होते नहीं देखा।

First Published : 18 Aug 2017, 06:17:14 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.