News Nation Logo
Banner

Top 5 News: आज इन 5 बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, यहां पढ़े detail में

आज 18 जून को देश में कई बड़े महत्वपूर्ण मुद्दे है जिनपर आज दिन भर नजर बनी रहेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 18 Jun 2019, 01:02:57 PM
Top 5 News of the day

नई दिल्ली:

TOP 5 News: आज 18 जून को देश में कई बड़े महत्वपूर्ण मुद्दे है जिनपर आज दिन भर नजर बनी रहेगी. कोटा से सांसद ओपी बिड़ला जहां लोकसभा स्पीकर पद के लिए नामांकन करेंगे तो वहीं वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच मैच होगा. सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई टाल दिया है. बॉलीवुड के टाइगर और दंबग यानी सलमान खान से बॉलीवुड सिंगर सोना महापात्रा ने क्यों ली दुश्मनी. वहीं अयोध्या में हुए आतंकी हमले पर 14 साल बाद आज आएगा फैसला.

#1- Om Birla: कौन है ओम बिड़ला जो बनेंगे लोकसभा के नए स्पीकर

राजस्थान के कोटा से सांसद और बीजेपी नेता ओम बिड़ला लोकसभा स्पीकर बन सकते है. सूत्रों से मिली जानकारी की माने तो वो आज लोकसभा स्पीकर के लिए औपचारिकताएं पूरी करेंगे और बुधवार को अध्यक्ष पद संभालेंगे. सूत्रों के मुताबिक जेपी नड्डा के उनके घर बधाई देने पहुंचे हुए है. ऐसे में आइए जानते हैं कौन है ओम बिड़ला जो बनेंगे लोकसभा स्पीकर.

Click Here to read story in detail

#2- World Cup 2019: वर्ल्ड कप में आज इंग्लैंड का सामना होगा अफगानिस्तान से, इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम आज आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019) के एक अहम मैच में यहां ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में मेजबान इंग्लैंड (England) का सामना करेगी. 

Click Here to read story in detail

#3- पश्चिम बंगाल: डॉक्टरों की सुरक्षा पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- मामले पर तुरंत सुनवाई की जरूरत नहीं

पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टर के साथ हुई मारपीट के बाद शुरू हुआ बवाल अब शांत हो गया है. इस मामले में सोमवार को डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की और अपनी मांगे उनके सामने रखी. ममता बनर्जी ने डॉक्टरों की मांगे मान ली है जिसके बाद अब डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल खत्म दी है.

Click Here to read story in detai

#4- विवेक ओबरॉय के बाद अब इस सिंगर ने ली सलमान खान से दुश्मनी मोल

बॉलीवुड के टाइगर और दंबग यानी सलमान खान लोगों के दिलों पर राज करते हैं. कहा जाता है कि बॉलीवुड में सलमान खान के नाम का सिक्का चलता है. बॉलीवुड सिंगर सोना महापात्रा अकसर ट्विटर पर सलमान खान के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार करती नजर आती हैं. हाल ही में उन्होंने सलमान खान की फिल्म भारत को लेकर एक ट्वीट किया है. जिससे दोनों में विवादों का होना निश्चित है.
Click Here to read story in detail

#5-अयोध्या में हुए आतंकी हमले पर 14 साल बाद आज आएगा फैसला, जानें क्या है मामला

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 5 जुलाई 2005 को हुए आतंकी हमले में आज यानी मंगलवार को फैसला आ सकता है. ये हमला राम जन्मभूमि परिसर में सुबह करीब सवा 9 बजे हुआ था जिसपर प्रगाराज का स्पेशल ट्रायल कोर्ट मंगलवार को फैसला सुनाएगा. जानकारी के मुताबिक सुरक्षा कारणों की वजह से ये अस्थायी स्पेशल ट्रायल कोर्ट नैनी सेंट्रल जेल में बनाई गई है और यहीं इसका मामले पर फैसला सुनाया जाएगा.
Click Here to read story in detail

First Published : 18 Jun 2019, 01:02:57 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.