logo-image

Video : पीएम मोदी के बनासकांठा रैली की 10 खास बातें

गुजरात के दीसा में किसान रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा विपक्ष हमें संसद में बोलने नहीं दे रहा है। इसलिए मैंने लोकसभा में नहीं जनसभा में बोलने का फैसला किया।

Updated on: 10 Dec 2016, 02:34 PM

highlights

  • संसद में गतिरोध पर बोले पीएम, 'विपक्ष झूठ टिक नहीं पाएगा इसलिए वो चर्चा से भाग जाते हैं।'
  • पीएम ने कहा, नोटबंदी ने आतंकवाद और नक्सलवाद की कमर तोड़ दी
  • बनासकांठा की रैली में बोले पीएम, 70 सालों तक ईमानदारों को लूटा गया

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर विपक्षी दलों पर हमला बोला है। गुजरात के दीसा में किसान रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा विपक्ष हमें संसद में बोलने नहीं दे रहा है। इसलिए मैंने लोकसभा में नहीं जनसभा में बोलने का फैसला किया।

इससे पहले पीएम ने अमूल के 350 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। इस मौके पर किसानों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 'श्वेत क्रांति' के बाद अब 'स्वीट क्रांति' की तरफ बढ़ना होगा।

10 प्वाइंट्स में जानते हैं पीएम मोदी ने क्या कहा-

1. नोटबंदी पर विपक्षी दलों के हंगामें के कारण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चल पा रहा है। इसपर पीएम मोदी ने कहा, 'विपक्ष संसद में बोलने नहीं देता है, इसलिए जनसभा में बोल रहा हूं।' उन्होंने कहा, 'सरकार कहती है कि पीएम बोलने के लिए तैयार हैं लेकिन उन्हें मालूम है उनका झूठ टिक नहीं पाएगा इसलिए वो चर्चा से भाग जाते हैं।'

2. संसद नहीं चलने पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बयान की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, राष्ट्रपति भी संसद नहीं चलने से आहत हैं। दो दिन पहले राष्ट्रपति ने विपक्ष को इसके लिए टोका है।'

और पढ़ें: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने जताई नाराज़गी, कहा संसद में चल रहा गतिरोध मंजूर नहीं

3. बनासकांठा में पीएम मोदी ने कहा, 'कालेधन वाला कोई नहीं बचेगा, हमने पिछले दरवाजे पर भी गेटकीपर लगाए हैं, 8 तारीख के बाद पाप करने वाले लोग बचने वाले नहीं हैं।'

4. पिछले दिनों बैंक अधिकारियों की हुई गिरफ्तारी का भी पीएम मोदी ने जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जो लोग भी इन कामों में संलिप्त होंगे उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा, 'पहले 100 रुपये के नोट को कोई नहीं पूछता था। नोटबंदी के बाद 10, 20, 100 रुपये के नोट की कीमत बढ़ी।'

और पढ़ें: काले धन को सफेद कराने के आरोप में एक्सिस बैंक के दो मैनेजर गिरफ्तार

5. पीएम मोदी ने कहा, 'आतंकवाद के खिलाफ नोटबंदी हथियार है। जिन रास्तों से आतंकवाद को ताकत मिलती थी, उन्हें हमने बंद किया है।' पीएम ने कहा कि नक्सलवाद से जुड़े लोग मुख्यधारा में आ रहे हैं। जाली नोट के कारोबारी नोट बहा रहे हैं। 

6. देश भर में बैंकों के बाहर नकदी के लिए लोगों की भीड़ देखी जा रही है। पीएम मोदी ने कहा, '50 दिन बाद 'धीरे-धीरे' हालात बदलेंगे। मोदी ने 8 नवंबर को देश के नाम संबोधन में कहा था कि 50 दिनों के अंदर हालात सामान्य हो जाएंगे।

और पढ़ें: आज से 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, बढ़ेगी नकदी की किल्लत

7. नकदी की किल्लत से निपटने के लिए केंद्र सरकार ऑन लाइन ट्रांजेक्शन पर जोर दे रही है। पीएम ने कहा, 'अब आपको बैंक की कतार में जाने की जरूरत नहीं होगी, बल्कि बैंक आपके मोबाइल की कतार में खड़ा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अब तो मोबाईल फोन में ही बैंक आ गया है, अब आपका बटुआ आपके मोबाइल में है।

और पढ़ें: पीएम मोदी बोले, नोटबंदी ने आतंकवाद और नक्सलवाद की कमर तोड़ दी

8. पीएम मोदी ने कहा, '70 सालों तक ईमानदारों को लूटा गया, मैंने ईमानदारों के हित में काम किया।' उन्होंने कहा कि हम गरीब की ताकत बढ़ा रहे हैं।

9. गुजरात के बनासकांठा के किसानों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, ''श्वेत क्रांति' से अब 'स्वीट क्रांति' की तरफ बढ़ें। मधुमक्खी पालन से आय बढ़ेगी।'

10. उन्होंने कहा कि बनासकांठा में दूध-दही की नदियां बहती है। यहां के किसानों का कामकाज लाजवाब है। किसानों ने रेगिस्तान में सोना उगाया। अब यह आलू-प्याज के लिए जाना जाता है।

और पढ़ें: पूर्व NSA शिव शंकर मेनन ने कहा- नोटबंदी से आतंकवाद पर नहीं लगेगी लगा (Exclusive)

और पढ़ें: डिजिटल ट्रांजैक्शन पर मोदी सरकार के 11 बड़े ऐलान