logo-image

विजय माल्या, हनीप्रीत से लेकर पढ़ें अब तक की 10 बड़ी खबरें

वहीं दूसरी और पाकिस्तानी गोलाबारी से तीन बच्चों की मौत होने के बाद विदेश मंत्रालय ने भारत में पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त सईद हैदर शाह को तलब कर कड़ी आपत्ति दर्ज की है।

Updated on: 03 Oct 2017, 08:24 PM

नई दिल्ली:

भारत के भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में मंगलवार को लंदन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक माल्या को गिरफ्तारी के तुरंत बाद जमानत भी मिल गई है।

वहीं दूसरी और पाकिस्तानी गोलाबारी से तीन बच्चों की मौत होने के बाद विदेश मंत्रालय ने भारत में पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त सईद हैदर शाह को तलब कर कड़ी आपत्ति दर्ज की है। आइए आपको रूबरू करवाते हैं, दिन भर की ऐसी दस बड़ी खबरों से।

और पढ़ें: Bigg Boss 11: जुबैर खान ने सुनाया ऐसा जोक, पहले ही दिन रो पड़ी सपना चौधरी

विजय माल्या
विजय माल्या

भारत के भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में मंगलवार को लंदन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक माल्या को गिरफ्तारी के तुरंत बाद जमानत भी मिल गई है। मंगलवार को माल्या को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां पर माल्या पर कुछ और चार्जेस जोड़े जा सकते हैं।

पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त सईद हैदर शाह
पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त सईद हैदर शाह

पाकिस्तानी गोलाबारी से हुई तीन बच्चों की मौत के बाद विदेश मंत्रालय ने भारत में पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त सईद हैदर शाह को तलब कर कड़ी आपत्ति दर्ज की है। विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान की तरफ से 3 अक्टूबर को हुई जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में गोलाबारी में तीन नाबालिग बच्चों की मौत हो गई थी।

हनीप्रीत
हनीप्रीत

हरियाणा के सिरसा के डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह के सजा सुनाए जाने के 38 दिन बाद बाबा की कथित बेटी हनीप्रीत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पंचकूला पुलिस कमिशनर ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा, 'हमने हनीप्रीत को गिरफ्तार किया है और बुधवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पीएम मोदी
पीएम मोदी

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में एम्स का उद्घाटन करने के साथ ही पीएम मोदी ने राज्य में पार्टी के चुनाव प्रचार का आगाज कर दिया है। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि बिलासपुर में बनने वाले एम्स से सिर्फ हिमाचल प्रदेश का ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर भारत का फायदा होगा।

स्मार्टफोन Pixel 2 और Pixel 2 XL
स्मार्टफोन Pixel 2 और Pixel 2 XL

सर्च इंजन गूगल 4 अक्टूबर को दो नए स्मार्टफोन Pixel 2 और Pixel 2 XL को लॉन्च करने जा रहा है। इन दो स्मार्टफोन के अलावा कंपनी नया क्रोमबुक यानी पिक्सल बुक भी लॉन्च कर सकती है। गूगल इन स्मर्टफोन को अमेरिका में होने वाले एक इवेंट में सबके सामने पेश करेगा।

श्रीनगर आतंकी हमला
श्रीनगर आतंकी हमला

श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास मंगलवार को आतंकवादियों द्वारा सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के एक शिविर पर किए गए आत्मघाती हमले के बाद शुरू हुए ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया।

श्रीलंकाई तस्कर
श्रीलंकाई तस्कर

विशाखापट्नम एयरपोर्ट पर पुलिस ने एक श्रीलंकाई तस्कर को गिरफ्तार किया। जब तस्कर की जांच की गई तो उसके शरीर के अंदर से 14 सोने के बिस्किट बरामद किए गए हैं। जानकारी के अनुसार एयर यूनिट के कस्टम अधिकारियों ने रविवार को विशाखापट्नम एयरपोर्ट पर संदेह के चलते एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर जांच की गई। जांच में पता चला कि वह व्यक्ति अपने गुदाशय में सोने के बिस्किट छिपा कर ले जा रहा है।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी पोरबंदर में पिछले 3 दिन से बिना चश्मा के
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी पोरबंदर में पिछले 3 दिन से बिना चश्मा के

देश भर में जगह-जगह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी का जन्मदिवस मनाया गया। हर राजनीतिक पार्टियां गांधी जी का गुणगान और उनके विचारों पर बात करते दिखें। लेकिन जमीनी स्तर पर गांधी जी की फ़िक्र किसी को नहीं दिखी। पोरबंदर में पिछले 3 दिन से बिना चश्मा के दिख रहे है।

अभिनेता दिलीप
अभिनेता दिलीप

अभिनेत्री अपहरण मामले में गिरफ्तार मलयालम अभिनेता दिलीप को केरल हाई कोर्ट ने मंगलवार को जमानत दे दी है। अभिनेता को जमानत दिए जाने से नाराज लोग जेल के बाहर जमा हो गए हैं।
मलयालम अभिनेता की यह पांचवीं जमानत याचिका थी, जिसमें हाई कोर्ट के समक्ष यह उनकी तीसरी जमानत याचिका थी। अभिनेता को फरवरी में अभिनेत्री के अपहरण की साजिश रचने के आरोप में 10 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था।

मर्सिडीज बेंज
मर्सिडीज बेंज

मर्सिडीज बेंज ने भारत में सी क्लास पोर्टफोलियो को विस्तार दिया है। कंपनी ने एडिशन सी सेडान कार को लॉन्च कर दिया है। नई दिल्ली में इसकी एक्स शोरूम कीमत 42.54 लाख रुपए रखी गई है।
इस प्रीमियम सेडान के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कंपनी ने महत्वपूर्ण अपडेशन किया है। भारत में डेब्यू करने के बाद से मर्सिडीज सी क्लास की 27,500 से अधिक कारें बिक चुकी हैं।