News Nation Logo

Top 10: सरहद पार सुषमा के लिए प्यार और जानें घाटी की सड़कों पर क्यों घूमे डोभाल, देखें Video

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 07 Aug 2019, 08:50:18 PM

नई दिल्‍ली:  

खबर कट टू कट में आज सबसे पहले बात हिमाचल के कुल्लू की. यहां एक कार उफनती नदी में गिर गई.कार में सवार लोगों की जान पर बन आई.फिर शुरु हुआ ऐसा रेस्क्यू ऑपरेशन जिसका हर पल दिल की धड़कनें बढ़ा रहा था. वहीं कश्मीर पर झूठा प्रोपेगेंडा नाकाम होते देख अब पाकिस्तान ने भारतीय राजदूत को वापस भेजने का ऐलान कर दिया.पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने खुद ये ऐलान किया है.यानी अब पाकिस्तान कूटनीतिक मोर्चे पर नई जंग चाहता है

पाकिस्तान ने कश्मीर को लेकर एक और झूठे प्रोपेगेंडा को अंजाम दिया.पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि OIC के कॉन्टेक्ट ग्रुप ने कश्मीर में धारा 370 हटाने का विरोध किया है जबकि सच है कि यूएई जैसे OIC के अहम सदस्य भी इस मसले को भारत का अंदरूनी मसला बता चुके हैं.

यह भी पढ़ेंःकंगाल पाकिस्‍तान ने कश्‍मीर पर निकाली खीझ, 370 हटाए जाने के बाद भारत के खिलाफ लिये ये 3 फैसले

पाकिस्तान ने एक बार फिर आतंक पर झूठे बोल औऱ झूठे कदमों का आगाज कर दिया है.खबरों के मुताबिक जमात उत दावा के सरगना हाफिज सईद पर पाकिस्तान में टेरर फंडिंग के आरोप सिद्ध हुए हैं.लेकिन बड़ा सवाल ये.क्या इस कार्रवाई में कोई दम है या फिर दोबारा पाकिस्तान ने दुनिया की आंखों में धूल झोंकने की कोशिश की है.

पानी की मनमानी

बारिश और बाढ़ के साथ ही साथ तूफानी खतरा भी मंडराने लगा है.मौसम विज्ञानियों के मुताबिक ओडिशा के तट पर कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है जिसके चलते 10 अगस्त के आसपास ओडिशा और बंगाल के तटीय इलाकों में आंधी के साथ भारी बरसात आ सकती है.

चीन भी कर रहा त्राहिमाम

भारत की तरह ही चीन भी कुदरत के कहर से त्राहिमाम कर रहा है.चीन के कई हिस्सों में भीषण बाढ़ का सिलसिला जारी है.बाढ़ में हुनान के कई हिस्सों में लोग फंस गए.जिन्हें बचाने के लिए रात को भी रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया.

शून्य में विलीन सुषमा

देश की राजनीति का एक चमकता सितारा और शून्य में विलीन हो गया.पूर्व विदेश मंत्री और हजारों दिलों पर राज करने वाली सुषमा स्वराज इस दुनिया को अलविदा कह गईं.लेकिन सुषमा हमेशा हिन्दुस्तान के दिल में रहेंगी.हमारी यादों में रहेंगी.

यह भी पढ़ेंःजानिए कौन हैं सुषमा स्‍वराज के गुरु, सुनें उन्‍हीं की जुबानी, देखें Video

सुषमा स्वराज को दुनिया एक मंझे हुए सियासतदान के तौर पर जानती थी.लेकिन सुषमा की शख्सियत के कुछ और पहलू थे.वो एक मां थीं.भगवान की अराधना में लीन रहने वाली एक भक्त थीं.भारतीय संस्कृति का मानों हर रंग सुषमा के अंदर बसा था.

यह भी पढ़ेंः अनंत में विलीन सुषमा स्‍वराज की अनसुनी 24 कहानियां जिन्‍हें जानना चाहेंगे आप

सुषमा की सियासत क्रांति का दूसरा नाम थी.बतौर विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने एक नई परंपरा का आगाज किया था.सोशल मीडिया पर लोगों की गुहार सुनने की परंपरा.सुषमा की इस कोशिश ने सैकड़ों जिंदगियों को सहारा दिया.और आज भी वो लोग सुषमा को याद कर दुआएं दे रहे हैं. संसद में विरोधियों को जवाब देते हुए शेरो शायरी करती थीं. स्लोक भी पढ़ती थीं.

यह भी पढ़ेंः हार्ट अटैक के 30 दिन पहले दिखते हैं ये लक्षण, वक्त रहते पहचान लें..

सुषमा स्वराज पाकिस्तान प्रायोजित आतंक की विरोधी थी.लेकिन आज जब सुषमा नहीं है तो पाकिस्तान भी रो रहा है.खुद इमरान सरकार के मंत्री मातम जाहिर कर रहे हैं और आम पाकिस्तानी कह रहा है कि सुषमा की कमी कोई पूरी नहीं कर सकता.

टाइम्स स्क्वायर पर भगदड़ 

न्यूयॉर्क का मशहूर टाइम्स स्क्वायर भगदड़ का गवाह बन गया.टाइम्स स्कवायर में रोजाना की तरह भीड़ मौजूद थी.इसी बीच कुछ तेज आवाजें हुई और लोग भागते नजर आए.क्या था पूरा मामला.आप खुद देखिए कट टू कट की अगली रिपोर्ट में

कम होगी ईएमआई

आपकी ईएमआई कम हो सकती है.ये कयास लगाए जा रहे हैं रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के एक बड़े कदम के बाद.रिजर्व बैंक ने रेपो रेट में 35 बेसिस प्वाइंट की कमी की है.जिसके बाद उम्मीद लगाई जा रही है कि बैंक लोन पर ब्याज दर कम करेंगे.

यह भी पढ़ेंः जुगाड़ टेक्‍नॉलजी का कमालः नैनो कार बन गई हेलीकॉप्‍टर, साइकिल बन गई बाइक

वहीं फिल्म जबरिया जोड़ी का नया गाना रिलीज हो गया है.इस फिल्म में सिद्धार्थ और परिणीति चोपड़ा लीड रोल में हैं

First Published : 07 Aug 2019, 08:43:43 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.